Saturday , December 23 2023

पीएम मोदी: पीएम मोदी ने कहा कि कल से कांग्रेस ने एक अलग राग अलापना शुरू कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इसके साथ ही जगदलपुर में पीएम मोदी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कल से कांग्रेस ने एक अलग राग अलापना शुरू कर दिया है। कांग्रेसी कहते हैं कि  जितनी आबादी, उतना हक। मैं कहता हूं इस देश में अगर सबसे बड़ी कोई आबादी है तो वह गरीब है इसलिए गरीब क्लायण ही मेरा मकसद है।

चारों तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला- पीएम

रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने पांच वर्ष में छत्तीसगढ़ की जो हालत की उसे पूरा देश देख रहा है। चारों तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है, अपराध चरम पर है, हत्याओं के मामले में छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्यों में पहुंच चुका है। ये लोगों की आंख में धूल झोंकते हैं और भ्रष्टाचार करते हैं। कांग्रेस ने घोटालेबाज सरकार दी है। इसलिए आज राज्य के कोने से एक ही आवाज आ रही है। हर व्यक्ति यही कर रहा है अब और नहीं सहेंगे, बदल कर रहेंगे।

पीएम मोदी का कांग्रेस सरकार पर हमला
पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विकास सिर्फ पोस्टरों, बैनरों में दिख रहा है या तो कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी में दिखता है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को सिर्फ दिया है- झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार। इसलिए आज छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से एक ही आवाज आ रही है, अउ नइ सहिबो बदल के रहिबो। कांग्रेस की तुलना में भाजपा सरकार आदिवासी समाज के लिए पांच गुना ज्यादा बजट देती है।

पीएम ने गिनाई बीजेपी सरकार की उपलब्धियां 

जनसभा के दैरान पीएम मोदी ने पीएम मोदी ने कहा कि ये बीजेपी सरकार है यहां मेडिकल और इंजीनियर कॉलेज बनाए, दंतेवाडा में एजुकेशन सिटी बनाई। मैंने अपने जीवन का बड़ा हिस्सा आदिवासी क्षेत्रों में गुजारा है। मेरा तो आपसे सीधा दिल का नाता है। मुझे गर्व है देश की पहली महिला राष्ट्रपति बनाने का गौरव बीजेपी को मिला।  हमारी सरकार आदिवासियों के लिए पांच गुना ज्यादा बजट देती है। भाजपा ने ही 15 नवंबर यानि भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को जनजातीय दिवस घोषित किया।  पीएम मोदी ने कहा कि हमने स्कॉलरशिप को बढ़ाया। जनजातीय स्कूल खोले। शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार से जुड़े बड़े प्रोजेक्ट यहां शुरु होने वाले है। आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बना रहे हैं।
जनता को गर्व, कांग्रेस को दर्द- पीएम
पीएम मोदी ने कहा कि नगरनार में बहुत बड़े और देश के आधुनिकतम स्टील कारखाने का लोकार्पण हुआ है। जिस पर छत्तीसगढ़ की जनता को गर्व हो रहा है, लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार को नहीं हो रहा है। इतना बड़ा कार्यक्रम अभी हुआ है लेकिन छत्तीसगढ़ कांग्रेस का न तो मुख्यमंत्री आया न ही उपमुख्यमंत्री आया। यहां तक कांग्रेस का एक भी मंत्री कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ। पीएम ने कहा कि इसके दो कारण हैं- पहला: उनको सरकार जाने की इतनी चिंता है कि वह सरकार बचाने में लगे हैं। दूसरा: ये मोदी है और कोई आकंठ भ्रष्टाचारी मोदी से आंख नहीं मिला सकता है, इसलिए वो आने से डरते हैं, भाग जाते हैं।