Tuesday , December 26 2023

वाराणसी: कार और ट्रक की भिड़ंत में आठ लोगों की मौत, काशी से दर्शन-पूजन कर घर लौट रहे थे

वाराणसी में बुधवार की सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई है। सभी वाराणसी दर्शन-पूजन के लिए आए थे और वापस घर लौट रहे थे।  घटना की जानकारी मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।          

वाराणसी से एक दर्दनाक हादसे की खबर आ रही है। फूलपुर थाना के करखियांव में कार और ट्रक की भिड़ंत में आठ लोगों की मौत हो गई है। सभी मृतकों की पहचान पीलीभीत निवासी के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार सभी वाराणसी दर्शन-पूजन के लिए आए थे और वापस घर लौट रहे थे।  घटना की जानकारी मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।       

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। एक्स पर सीएम के ऑफिसियल अकाउंट से पोस्ट में लिखा- ‘मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज ने जनपद वाराणसी में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। महाराज जी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देशित किया है। महाराज जी ने बाबा विश्वनाथ से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।’      

वाराणसी हादसे के मृतक महेंद्र पाल और दामोदर सगे भाई हैं। इसके अलावा परिवार के सभी सदस्य ग्राम मुजफ्फरनगर दूधिया खुर्द थाना पूरनपुर जिला पीलीभीत के निवासी हैं।        

यागराज जिले के उतरांव थाना अंतर्गत चांदोपारा गांव निवासी सुधा द्विवेदी (62) , फूलपुर थाना अंतर्गत रामगढ़ कोठारी निवासी ज्योति मिश्रा (45) , अनुपम मिश्रा (27) , राजापुर थाना अंतर्गत उचवागड़ी गांव निवासी पवन प्रकाश शुक्ला (33), राजगढ़ कोठारी, नेहा मिश्रा (30),  अहान शुक्ला (5) पुत्र पवन शुक्ला, विहान (3) और पूजा देवी (26) पत्नी सभी एक कार पर सवार थे।        

कार चालक को नींद की झपकी आने से हुआ हादसा

विंध्याचल से दर्शन-पूजन काशी विश्वनाथ धाम आ रहे थे। मिर्जामुराद क्षेत्र में हाईवे पर कार चालक को नींद की झपकी आ गई। इससे कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई और हाईवे किनारे खड़े कंटेनर में जा घुसी। कार का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।        

उसमें सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। चीख-पुकार मच गई। मौके पर जुटे ग्रामीणों और राहगीरों ने दुर्घटनाग्रस्त कार से घायलों को बाहर निकाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी आननफानन पास के अस्पताल भिजवाया। जहां से तीन लोगों के रेफर कर दिया गया। बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में सुधा द्विवेदी, उनकी बेटी ज्योति मिश्रा और पवन शुक्ला को मृत घोषित कर दिया गया। दो बच्चों समेत पांच लोगों को खजूरी स्थित एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। सूचना पर प्रयागराज से पहुंचे परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।