Wednesday , December 27 2023

वाराणसी: मोमोज को लेकर बवाल,दो पक्षों में मारपीट

वाराणसी के आदमपुर थाना इलाके के विजईपुरा इलाके में मोमोज को लेकर दो युवक भिड़ गए। देखते ही देखते दोनों में मारपीट हो गई। हालांकि लोगों ने बीच बचाव कराया। इस दौरान दोनों पक्ष से करीब 100 लोग जमा हो गए। देखते ही देखते पथराव होने लगा, दो लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंचे पीएसी के जवानों ने पथराव रोकने का प्रयास किया तो आरोपियों ने उनपर भी पत्थर फेंके।
वाराणसी के आदमपुर थाना इलाके के विजईपुरा (कोनिया) में शनिवार रात जमीन पर गिरे मोमोज को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई, फिर जमकर पथराव हुआ। पीएसी के जवानों पर भी पत्थर फेंके गए। करीब तीस मिनट तक इलाके में अराजकता की स्थिति रही
आसपास के थानों की पुलिस ने लाठीचार्ज करके उपद्रवियों को खदेड़ा। बवाल में छह लोग घायल हुए हैं। मौके पर अपर पुलिस आयुक्त एस. चनप्पा, डीसीपी काशी जोन, एडीसीपी आदि फोर्स के साथ पहुंचे। मामले में सात आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस का कहना है कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

विजईपुरा चौराहे के पास 14 वर्षीय करन अपनी मोमोज की दुकान लगाता है। रात करीब आठ बजे विजईपुरा के खजुरिया निवासी ई-रिक्शा चालक दुकान पर मोमोज लेने गया। इस बीच मोमोज जमीन पर गिर गया। इसे लेकर ई- रिक्शा चालक विवाद करने लगा। यह देख करन के परिजन और अन्य लोग आगे आए।

बीच-बचाव के साथ ही रिक्शा चालक को डांटने लगे। यह देख भीड़ एकत्रित हो गई। दोनों तरफ से कहासुनी हुई, फिर गालीगलौज और मारपीट होने लगी । देखते ही देखते विवाद ने बड़ा रूप ले लिया। विजईपुरा चौराहे पर दो पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया। पथराव में करन के अलावा 16 वर्षीय अरविंद गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दोनों के सिर और पीठ पर चोट आई है।
करन को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोप है कि पीएसी जवानों के ऊपर भी पत्थर फेंके गए। पथराव की सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। इसके बाद आदमपुर, जैतपुरा, सारनाथ समेत अन्य थानों की फोर्स पहुंच गई। अपर पुलिस आयुक्त कानून व व्यवस्था एस. चनप्पा, डीसीपी काशी आरएस गौतम समेत अन्य अधिकारी पहुंचे और स्थिति को संभाला।

छत से बरसे पत्थर, छह से अधिक घायल
विजईपुरा के पास दोनों पक्षों के बीच जब विवाद शुरू हुआ तो अन्य बड़े बुजुर्ग घरों में कैद हो गए। कुछ देर के लिए क्षेत्र में अराजकता का माहौल ऐसा बना कि उपद्रवियों ने घरों की छत पर चढ़कर पथराव किया, जिसमें दोनों ओर से छह लोग घायल हो गए। हालांकि, पुलिस का कहना है कि बवाल में केवल दो लोग करन और अरविंद घायल हैं।विवाद दो नाबालिग के बीच शुरू हुआ था। इसके बाद पत्थरबाजी हुई। सीसी कैमरों की फुटेज के जरिये उपद्रव करने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। कुछ युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। – एस. चनप्पा, अपर पुलिस आयुक्त कानून व व्यवस्था