Monday , January 1 2024

युद्ध के बीच ईंधन जुटाने में लगा हमास

इजरायल-हमास युद्ध के 19वें दिन भी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। इजरायली सेना अब हवाई हमलों के बाद जमीनी हमले के लिए अलर्ट मोड पर है। इस युद्ध के बीच इजरायल सुरक्षा बल ने बड़ा खुलासा किया है। IDF ने बताया कि हमास के पास पांच लाख लीटर से अधिक ईंधन मौजूद है।
गाजा पट्टी में मौजूद है ईंधन टैंक का भंडार
इजरायल रक्षा बल  ने गाजा पट्टी की कुछ तस्वीरें जारी की है। इजरायल रक्षा बल ने दावा किया है कि गाजा पट्टी में ईंधन टैंक मौजूद है। समाचार एजेंसी एएनआई ने इजरायल टाइम्स की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि हमास इस क्षेत्र में काफी मात्रा में ईंधन का भंडारण कर रहा है। इजरायल रक्षा बल ने ये तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की है।
नागरिकों से ईंधन चुराता है हमास- इजरायल
इजरायल सुरक्षा बल ने बयान में कहा कि हमास और ISIS इस ईंधन को नागरिकों से चुराता हैं और इसे सुरंगों, रॉकेट लॉन्चर और नेताओं तक पहुंचाया है। यही हमास की प्राथमिकताओं की लिस्ट है। बयान में कहा कि गाजा के निवासियों की शिकायतों के लिए इजरायल जिम्मेदार नहीं है। याह्या सिनवार, मुहम्मद दीफ और अन्य हमास-ISIS जैसे संगठनों ने गाजा को इस खाई में धकेला है।
हमास ने अस्पताल में बिजली कटौती करने पर की निंदा
वहीं, हमास ने उत्तरी गाजा में इंडोनेशियाई अस्पताल में बिजली कटौती किए जाने पर इजरायल की निंदा की। हमास ने इजरायल के इस कदम को मानवता के खिलाफ एक अपराध बताया। उन्होंने अरब और संयुक्त राष्ट्र से संकट के समाधान के लिए कार्रवाई करने का आह्वान किया है। बता दें कि ईंधन की कमी के कारण सोमवार रात अस्पताल में बिजली गुल हो गई थी।