Monday , December 25 2023

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को एक विकेट से हराया

वर्ल्ड कप 2023 का 26वां मैच पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में 1 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने जीत की हैट्रिक लगाई और प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गया। वहीं, दूसरी ओर वर्ल्ड कप में यह पाकिस्तान की लगातार चौथी हार है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाक टीम ने 46.4 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 270 रन का स्कोर बनाया। पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने 50 रन, सऊद शकील ने 52 रन और शादाब खान ने 43 रन का योगदान दिया।             

शम्सी ने की जबरदस्त गेंदबाजी साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। तबरेज शम्सी को सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं, मार्को यान्सेन को 3 विकेट मिले। इसके अलावा गेराल्ड कोएत्जी ने 2 और लुंगी एनगिडी 1 विकेट लेने में कामयाब रहे।                        

लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने तेज शुरुआत की। क्विंटन डिकॉक और कप्तान टेम्बा बावुमा ने तेज बल्लेबाजी करते हुए पहले तीन ओवर में 30 रन बना डाले। हालांकि, 24 रन बनाकर डिकॉक पवेलियन लौट गए। बावुमा 28 रन बना सके। अफ्रीका के लिए एडन मार्करम ने सर्वाधिक 91 रन की पारी खेली। केशव महाराज (10*) ने विनिंग शॉट खेला।                

पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से लगभग हुआ बाहर पाकिस्तान तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। शाहीन अफरीदी को 3 विकेट मिले, तो हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर और उसमा मीर को 2-2 विकेट मिले। इस हार के चलते पाकिस्तान, सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है।