Sunday , December 31 2023

Israel-Hamas War के बीच मिडिल ईस्ट में अमेरिकी पनडुब्बी तैनात

इजरायल के मंत्री अमिहे एलियाहू द्वारा परमाणु हमले का जिक्र करने पर अमेरिका की प्रतिक्रिया सामने आई है। अमेरिका ने सोमवार को इजरायल के मंत्रिमंडल के एक सदस्य द्वारा की गई टिप्पणियों की निंदा की है।

युद्ध के सभी पक्षों को ऐसी बयानबाजी से बचना चाहिए- वेदांत पटेल

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रधान उप-प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा कि हम मानते हैं कि इस युद्ध के सभी पक्षों को ऐसी बयानबाजी से बचना चाहिए। अमेरिका ने इजरायल के मंत्री अमिहे एलियाहू के बयान की निंदा की और कहा कि उनका बयान पूरी तरह से अस्वीकार्य है।

अमेरिका ने तैनात की परमाणु पनडुब्बी

वहीं, पेंटागन ने सोमवार को बताया कि अमेरिका ने मिडिल ईस्ट में अपनी परमाणु पनडुब्बी को तैनात कर दिया है। यूएस सेंट्रल कमांड ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पनडुब्बी की एक तस्वीर पोस्ट की है। बता दें कि अमेरिका की परमाणु पनडुब्बी ओहियो खतरनाक है। जो परमाणु-युक्त बैलिस्टिक मिसाइलों से लैस है।

परमाणु हमले का किया था जिक्र

बता दें कि अमिहे एलियाहू ने गाजा पट्टी पर परमाणु हमले के विकल्प पर बयान दिया था। हालांकि, उनके इस बयान के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने उन पर कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया। उल्लेखनीय है कि एलियाहू गठबंधन सरकार में शामिल दक्षिणपंथी पार्टी के नेता हैं।