Saturday , December 30 2023

उत्तराखंड: नैनीताल में भीषण सड़क हादसा

उत्तराखंड में आज सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। नैनीताल के ओखलकांडा ब्लॉक के छीड़ाखान-रीठासाहिब मोटर मार्ग में शुक्रवार की सुबह 8 बजे अधौड़ा से हल्द्वानी को जा रहा कैंपर अनियंत्रित होकर 500 फिट गहरी खाई में जा गिरा। वाहन के खाई में गिरने से 9 लोगों की मौके पर मौत हो गई। साथ ही दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी ले जाया गया है।                  

नैनीताल सड़क हादसे पर सीएम धामी ने जताया दुख                 

हादसे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शोक व्यक्त किया है। हादसे की वजह वाहन में यात्रियों की अधिक संख्या और बदहाल मोटर मार्ग को बताया जा रहा है। ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से खाई में गिरे यात्रियों को बाहर निकालकर सड़क तक पहुंचाया।   

नैनीताल सड़क हादसे में मारे गए लोगों के नाम              

क्षेत्र के प्रकाश रुवाली और रंजीत मटियाली ने बताया कि शुक्रवार की सुबह 8 बजे एक वाहन 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। उन्होंने बताया कि वाहन में 11 यात्री सवार थे। मृतकों में धनी देवी (38) पत्नी रमेश चंद्र पनेरू निवासी डालकन्या, तुलसी प्रसाद (38) पुत्र रमेश चंद्र, रमा देवी (30) पत्नी तुलसी प्रसाद, तरुण पनेरू (5) पुत्र तुलसी प्रसाद, देवीदत्त (51) पुत्र ईश्वरी दत्त, नरेश पनेरू (26) पुत्र पूरन पनेरू, राजेंद्र पनेरू (5) पुत्र तुलसी प्रसाद, शिवराज सिंह (25) पुत्र कुंवर सिंह, नरेंद्र सिंह पुत्र कुंवर सिंह की मौत हो चुकी है।                      

नैनीताल सड़क हादसे में घायलों के नाम                     

वहीं, हेम चंद्र पनेरू (46) पुत्र किशानानंद पनेरू और योगेश पनेरू पुत्र तुलसी प्रसाद (9) को घायल अवस्था में हल्द्वानी एसटीएच में रेफर किया गया है।                   

खनस्यू थानाध्यक्ष भुवन राणा ने बताया कि आठ लोगों की मौत हो चुकी हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि एक युवक की हल्द्वानी ले जाते समय मौत होने की बात सामने आ रही है।                

नैनीताल सड़क हादसे को लेकर विधायक ने डीएम को किया फोन                     

विधायक राम सिंह कैड़ा ने बताया कि डीएम को फोन कर पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरों की टीम को भेज दिया गया है। हादसे में एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। जिसमें तुलसी प्रसाद उनकी पत्नी रमा देवी और बेटे तरुण पनेरू शामिल है। साथ ही दो सगे भाई शिवराज सिंह और नरेंद्र सिंह की भी हादसे में मौत हो गई है। घटना के बाद भारी संख्या में ग्रामीण छीड़ाकान मोटर मार्ग पर पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने बदहाल सड़क के लिए सरकार, प्रशासन और विभाग के लिए नाराजगी जाहिर की है।