Tuesday , December 26 2023

पंजाब: दो पूर्व कांग्रेसी मंत्रियों पर ईडी की रेड

पंजाब के दो पूर्व मंत्रियों के घर गुरुवार सुबह ईडी ने दबिश दी। अमलोह में साधु सिंह धर्मसोत और टांडा में संगत सिंह गिलजियां के घर दबिश दी गई है। दोनों जगह तलाशी जारी है।                   

पूर्व वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत के आवास पर ईडी ने छापा मारा है। जालंधर से आई ईडी की एक टीम ने गुरुवार को अमलोह के वार्ड नंबर 6 स्थित धर्मसोत के आवास पर सुबह-सुबह दबिश दी। अभी तलाशी चल रही है। बताया जा रहा है कि इस दौरान साधु सिंह अनुपस्थित थे, जबकि उनकी पत्नी और बेटा गुरप्रीत सिंह घर पर ही थे। धर्मसोत को पिछले साल भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था।                           

कांग्रेस सरकार में वन मंत्री रहे साधु सिंह धर्मसोत के अमलोह स्थित घर पर गुरुवार सुबह ईडी की गाड़ियां और सेंट्रल रिजर्व फोर्स के जवान पहुंचे। बताया जा रहा है कि रेड धर्मसोत के अलावा जंगलात विभाग के कुछ ठेकेदारों व उनके करीबियों के घर पर भी पड़ी है। रेड सुबह साढ़े छह बजे से चल रही है।                          

रेड करने आई टीम में करीब 10 लोग शामिल हैं। टीम दो कारों में आई। बताया जा रहा है कि वन घोटाले से जुड़े मामले में धर्मसोत के घर पर रेड पड़ी है। टीम घर की तलाशी ले रही है। किसी को भी घर में अंदर आने और बाहर जाने की इजाजत नहीं है।                          

भगवंत मान की सरकार आने के बाद विजिलेंस विभाग ने मामला दर्ज कर साधू सिंह धर्म को भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं।                       

होशियारपुर में पूर्व मंत्री गिलजियां के घर भी रेड

वहीं होशियारपुर के टांडा में पूर्व मंत्री संगत सिंह गिलजियां के घर पर ईडी ने सुबह सात बजे छापा मारा। ईडी की टीम गिलजिया के घर पर है। पूर्व मंत्री भी परिवार के साथ ही घर पर हैं।