Monday , December 25 2023

उत्तर प्रदेश: बनियान पहन थाना प्रभारी ने की जनसुनवाई, पढ़े पूरी ख़बर

कानपुर के रेऊना थाने के प्रभारी ने बनियान पहनकर जनसुनवाई की। इसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस पर उन्हें सीपी ने लाइन हाजिर कर दिया। सफाई में थाना प्रभारी ने कहा कि नहाने जाते वक्त कुर्सी पर बैठ गए थे।

उत्तर प्रदेश के कानपुर के रेऊना थाने में बनियान पहनकर कुर्सी पर बैठकर जनसुनवाई करना थाना प्रभारी श्रवण कुमार तिवारी को भारी पड़ गया। फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया।

हालांकि, थाना प्रभारी ने अपने पक्ष में सफाई पेश की, लेकिन अधिकारियों ने इसे विभागीय मर्यादा का उल्लंघन बताते हुए कार्रवाई कर दी। शुक्रवार को थाना प्रभारी श्रवण कुमार थाने में बनियान पहने कुर्सी पर बैठकर जनसुनवाई कर रहे थे।

किसी ने उनका यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। लोगों ने तमाम तरह के नकारात्मक कमेंट्स करने शुरू कर दिए। वायरल फोटो में वे जहां बैठे हैं, उनके आगे मेज रखी नजर आ रही। ठीक पीछे महिला हेल्प डेस्क लिखा है और मेज के बगल में रखी कुर्सी पर एक महिला आरक्षी बैठी है।
वायरल तस्वीरों को संज्ञान लेते हुए बाद सीपी डॉ. आरके स्वर्णकार ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया। वहीं, इस संबंध में थाना प्रभारी का कहना था कि थाने में ही उनका आवास है। वह नहाने जा रहे थे तभी कुर्सी पर बैठ गए।
उसी समय स्टाफ के ही एक शख्स ने फोटो खींचकर वायरल करा दिया। उन्होंने थाने में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से स्टाफ की पहचान करने के बाद उसकी इस हरकत से अधिकारियों को अवगत कराया है।