Monday , December 25 2023

स्टेरॉइड लगाकर अग्निवीर भर्ती रैली में दौड़ने पहुंचे युवा

आगरा में भारतीय सेना की अग्निपथ भर्ती में शामिल होने के लिए आ रहे अभ्यर्थी दौड़ व शारीरिक परीक्षण में प्रदर्शन बढ़ाने के लिए स्टेरायड्स व ड्रग्स लेकर स्टेडियम पहुंच रहे हैं। बुधवार को तलाशी में अभ्यर्थियों की जेब से प्रतिबंधित दवाएं बरामद की गई हैं।

सदर बाजार स्थित एकलव्य स्टेडियम में सेना भर्ती प्रक्रिया चल रही है। बुधवार को तीसरे दिन आठवीं व दसवीं पास ट्रेडमैन की शारीरिक दक्षता परखी गई। 1100 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराए थे। 900 अभ्यर्थी दौड़ व अन्य परीक्षण में शामिल हुए। स्टेडियम में प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों की तलाशी ली गई। तलाशी में युवाओं की जेब से शक्तिवर्धक कैप्सूल, टेबलेट, स्टेरायड्स व अन्य प्रतिबंधित सीरप बरामद हुए हैं।

सेना भर्ती कार्यालय, निदेशक कर्नल रिश्मा सरीन ने अग्निवीर भर्ती में शामिल युवाओं से प्रदर्शन बढ़ाने के लिए किसी प्रकार का स्टेरायड्स व ड्रग्स नहीं लेने की सलाह दी है। उन्होंने अपील करते हुए कहा ऐसी दवाएं हानिकारक हैं। इन्हें रखना अवैध है। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों से मूल दस्तावेज व प्रमाण पत्र साथ लाने के लिए कहा है।

आज से शुरू होगी जवानों की भर्ती
16 दिसंबर तक चलने वाली सेना भर्ती में बृहस्पतिवार से अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी में जवानों की भर्ती होगी। अब तक 12 जिलों के टेक्निकल, क्लर्क व ट्रेडमैन की भर्ती हो चुकी है। भर्ती में 1.6 किमी. की दौड़ लगानी होती है। शारीरिक परीक्षण के बाद दस्तावेज और फिर चिकित्सकीय परीक्षण किया जाता है।