Tuesday , December 26 2023

बाबा विश्वनाथ की मंगला आरती का टिकट अब ऑनलाइन ही मिलेगा

मंगला आरती में टिकटों में गड़बडी की शिकायत पर मंदिर प्रशासन ने आन द स्पॉट और विंडो टिकट की व्यवस्था को समाप्त कर दिया है। विंडो टिकट अब विशेष परिस्थितियों में 24 घंटे पहले ही जारी किया जाएगा।
श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब बाबा की मंगला आरती का टिकट सिर्फ ऑनलाइन ही मिलेगा। इसके लिए श्रद्धालुओं को महीने भर का इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि अगले एक महीने तक बाबा की मंगला आरती के सभी टिकट ऑनलाइन बुक हो चुके हैं। मंगला आरती में टिकटों में गड़बडी की शिकायत पर मंदिर प्रशासन ने आन द स्पॉट और विंडो टिकट की व्यवस्था को समाप्त कर दिया है। विंडो टिकट अब विशेष परिस्थितियों में 24 घंटे पहले ही जारी किया जाएगा।

बाबा विश्वनाथ की मंगला आरती के टिकट अब पूरी तरह से ऑनलाइन ही मिलेंगे। मंगला आरती के टिकटों में गड़बड़ी की शिकायत के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि मंगला आरती के विंडो टिकट बिक्री पर रोक लगा दी गई है।

ऑन द स्पॉट विंडो टिकट की खरीदारी में गड़बड़ी और महंगे दाम पर बेचने की कई शिकायतें मिली थीं। मंगला आरती के टिकट अब सिर्फ ऑनलाइन ही बुक होंगे और इसे विश्वनाथ मंदिर की वेबसाइट से बुक किया जा सकता है। विंडो टिकट मुख्य कार्यपालक अधिकारी कार्यालय से परमिशन के बाद ही जारी होंगे।

मंगला आरती में शामिल होते हैं दो सौ श्रद्धालु
श्री काशी विश्वनाथ की मंगला आरती में भक्त बाबा को जगाते हैं। इसमें दो सौ संख्या में श्रद्धालु शामिल हो सकते हैं। मंदिर प्रशासन को मंगला आरती के टिकटों का ब्लैक में बेचे जाने और धांधली की शिकायतें मिली थीं। कुछ श्रद्धालुओं की शिकायत के बाद जब इसकी जांच कराई गई तो मामला सामने आया है। इसके बाद मंदिर प्रशासन ने मंगला आरती के टिकटों को पूरी तरह से ऑनलाइन करने का निर्णय लिया है।