Saturday , December 23 2023

यमुनोत्री हाईवे पर पाला जमने से जोखिमभरी हुई वाहनों की आवाजाही

यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में आज चटख धूप निकली हुई हैं। लेकिन बीते दिनों बारिश-बर्फबारी और फिर मौसम साफ होने पर हाईवे पर हनुमान चट्टी, फूलचट्टी में पाला जमने से वाहनों की आवाजाही जोखिमभरी हो गई है।

उत्तराखंड में अब मौसम ने करवट बदल ली है। बीते दिनों पहाड़ी इलाकों में हुई बारिश और बर्फबारी के बाद अब कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं, पाला जमने से वाहनों की आवाजाही भी जाखिमभरी बनी हुई है।

यमुनोत्री हाईवे पर पाले ने बढ़ाई परेशानी
यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में आज चटख धूप निकली हुई हैं। लेकिन बीते दिनों बारिश-बर्फबारी और फिर मौसम साफ होने पर हाईवे पर हनुमान चट्टी, फूलचट्टी में पाला जमने से वाहनों की आवाजाही जोखिमभरी हो गई है। अनसोल गाड़ से फूलचट्टी तक वाहनों के फिसलन के भय से लोगों को पैदल आना जाना पड़ रहा है। खरशाली गांव निवासी प्यारे लाल उनियाल ने बताया स्थानीय लोगों के साथ स्कूली बच्चों को भी पैदल चल कर स्कूल पहुंचना पड़ रहा है।

पाला गिरने का येलो अलर्ट जारी
मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, आज गुरुवार को पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं पाला गिरने की संभावना है। इसके चलते येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान सुबह और रात में ठंड ज्यादा रहेगी।