Sunday , December 24 2023

सीएम योगी ने 109वीं बार किए काशी विश्वनाथ के दर्शन, पढ़िये पूरी ख़बर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 17 और 18 दिसंबर को प्रस्तावित काशी दौरे की तैयारियों को भी परखा है। बाबतपुर एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री सीधे बरकी स्थित पीएम की जनसभा स्थल पर गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मार्गशीष की द्वितीया पर काशीपुराधिपति और काशिपुराधिनाथ के दर्शन कर प्रदेशवासियों के मंगल की कामना की है। मुख्यमंत्री ने भक्तों की सहूलियत का ख्याल रखने और मंदिर की व्यवस्थाओं के विस्तार के निर्देश भी दिए हैं। यह 109वां मौका है, जब मुख्यमंत्री ने काशी विश्वनाथ धाम में हाजिरी लगाई है। मंदिर मे षोडषोपचार पूजन किया। इसके बाद काशी के कोतवाल काल भैरव के दर्शन कर उनकी आरती उतारी।

सीएम ने परखीं तैयारियां, सुधार के सुझाव दिए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 17 और 18 दिसंबर को प्रस्तावित काशी दौरे की तैयारियों को भी परखा है। बाबतपुर एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री सीधे बरकी स्थित पीएम की जनसभा स्थल पर गए। उन्होंने मंच सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखा और कहा कि यहां बैठने की उचित व्यवस्था के साथ ही बिजली के तारों से सुरक्षा का ख्याल रखा जाए। बाद में मुख्यमंत्री कटिंग मेमोरियल गए, जहां 17 दिसंबर को विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों का पंजीकरण कराया जाए। लाभार्थी पीएम मोदी के सामने अपनी सफलता की कहानी भी सुनाएं, ऐसी व्यवस्था की जाए। मुख्यमंत्री ने नमो घाट पर काशी तमिल संगमम की तैयारियों को भी परखा है। उन्होंने प्रवेश और निकास के लिए अलग अलग द्वार बनाने और सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध के लिए कहा है।