Saturday , December 23 2023

जिम्बाब्वे के हेड कोच Dave Houghton ने दिया इस्तीफा

जिम्बाब्वे के कोच डेव हॉटन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके पीछे उन्होंने खिलाड़ियों के साथ अपने खराब रिश्ते का हवाला दिया। साथ ही जिम्बाब्वे, नामीबिया और युगांडा से हारकर 2024 टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाने का कारण बताया।

बता दें कि जिम्बाब्वे के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई न करने पाने के बाद जिम्बाब्वे क्रिकेट ने कारणों की जांच के लिए समिति का गठन किया था। इस तीन सदस्यीय समिति का अध्यक्ष लॉयड मिशी को बनाया गया था।

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड को हॉटन ने लिखा पत्र

जिम्बाब्वे क्रिकेट (ZC) ने बुधवार को हॉटन ने एक पत्र लिखा। हॉटन ने कहा कि 18 महीने के प्रभारी के बाद उन्होंने “ड्रेसिंगरूम” खो दिया है और टीम को आगे बढ़ने के लिए एक “नई सोच” की आवश्यकता है।

अध्यक्ष ने दी शुभकामनाएं

जिम्बाब्वे क्रिकेट के अध्यक्ष तवेंगवा मुकुहलानी ने कहा, “डेव हमेशा हमारे खेल के दिग्गज रहेंगे और यह अफसोस की बात है कि उन्हें लगा कि ड्रेसिंगरूम को एक नई आवाज की जरूरत है।”

टी20 वर्ल्ड कप के लिए जिम्बाब्वे नहीं कर पाई क्वालीफाई

गौरतलब हो कि क्वालीफायर में युगांडा और नामीबिया से हारने के बाद जिम्बाब्वे प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर रहा था। जबकि टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने के लिए शीर्ष दो में रहना जरूरी था। बता दें कि साल 2023 टी20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराया था।