Tuesday , December 26 2023

विपक्षी सांसदों के निलंबन पर मायावती बोलीं, विपक्ष विहीन संसद भी ठीक व्यवस्था नहीं…

बसपा सुप्रीमो मायावती ने संसद से निलंबित किए गए 150 से ज्यादा सांसदों के मुद्दे पर कहा कि विपक्ष विहीन संसद ठीक व्यवस्था नहीं है। हालांकि, संसद की सुरक्षा में सेंध लगना भी बड़ा मामला है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने संसद से विपक्षी सांसदों के निलंबन को लेकर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष विहीन संसद ठीक व्यवस्था नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा कि संसद की सुरक्षा में चूक होना भी एक गंभीर मामला है।

इसे लेकर बुधवार को लोकसभा से दो और सांसदों केरल कांग्रेस के केसी थॉमस व माकपा के एएम आरिफ को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। ये तख्तियों के साथ वेल में नारेबाजी कर रहे थे। अब तक निलंबित 143 में से लोकसभा के 118 और राज्यसभा के 25 सांसद हैं।

जो दल गठबंधन में शामिल नहीं है उन पर टिप्पणी न करें
मायावती ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बनाए गए गठबंधन पर कहा कि जो दल गठबंधन में शामिल नहीं हैं उन पर टीका टिप्पणी नहीं होनी चाहिए। भविष्य में कब किसकी जरूरत पड़ जाए, यह तय नहीं है बाद में इससे शर्मिंदगी उठानी पड़ती है।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर ये कही ये बात
उन्होंने कहा कि बसपा सभी धर्मों का सम्मान करती है और उसे अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा और जल्द निर्मित होने वाली मस्जिद के उद्घाटन पर कोई ऐतराज नहीं है। हालांकि, धर्मस्थलों की आड़ में हो रही घिनौनी राजनीति से देश का भला नहीं होगा, बल्कि इससे लोगों के बीच नफरत बढ़ेगी।