Sunday , December 24 2023

IND vs SA Test: साउथ अफ्रीका में लौट आए दो घातक गेंदबाज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले ही साउथ अफ्रीका के लिए अच्छी खबर आई है। वहीं, भारत की मुश्किलें बढ़ गई हैं। साउथ अफ्रीका के दो तेज गेंदबाजों ने चोट से वापसी करते हुए शनिवार के नेट्स में प्रैक्टिस की।

दक्षिण अफ्रीका के लिए शनिवार खुशियों भरा रहा। अफ्रीका के दो प्रमुख तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में प्रैक्टिस सत्र के दौरान गेंदबाजी करने पहुंचे। इस तेज गेंदबाज जोड़ी का भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध था, लेकिन उन्होंने पूरे जोश के साथ गेंदबाजी की।

रबाडा और एनगिडी दोनों थे चोटिल

बता दें कि सेंचुरियन की पिच तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल है और रबाडा-एनगिडी की नेट्स पर वापसी से साउथ अफ्रीका गेंदबाजी आक्रमण मजबूत होगा। रबाडा को एड़ी में चोट के कारण भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से आराम दिया गया था, जबकि एनगिडी बाएं टखने की चोट के कारण टी20I सीरीज से बाहर हो गए थे।

मुख्य कोच ने की पुष्टि

साउथ अफ्रीका के मुख्य कोच शुक्री कॉनराड ने पुष्टि की कि दोनों गेंदबाज प्रशिक्षण सत्र में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और सेंचुरियन टेस्ट के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हालांकि, कॉनराड ने कहा कि रबाडा और एनगिडी की भागीदारी पर अंतिम निर्णय रविवार सुबह लिया जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंघम, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएट्जी, टोनी डी जोरजी, डीन एल्गर, मार्को जानसन, केशव महाराज , एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, कीगन पीटरसन, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स (विकेटकीपर), काइल वेरिन (विकेटकीपर)