Monday , December 25 2023

IND vs SA 1st Test : सेंचुरियन में Virat Kohli का जमकर गरजेगा बल्ला

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया और अपनी पूरी तैयारी कर ली है।

हाल ही में अचानक लिए ब्रेक से लौटे विराट कोहली भी सेंचुरियन में टीम से जुड़ गए हैं और वह पहले टेस्ट खेलने के लिए तैयार है।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में किंग कोहली पर हर किसी की निगाहें रहने वाली है, क्योंकि विराट का बल्ला साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर जमकर गरजता है। ऐसे में किंग कोहली के आंकड़े देख एक पल को साउथ अफ्रीकी खेमे में खलबली जरूर मची होगी। आइए एक नजर डालते हैं विराट के इन रिकॉर्ड्स पर।

Virat Kohli साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर बल्ले से मचाएंगे तबाही

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीकी की धरती में अब तक कुल 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 51 की औसत से 719 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट के बल्ले से 3 अर्धशतक और 2 शतक निकले है।

कोहली का एक शतक सुररस्पोर्ट पार्क में आया, जब साल 2018 की शुरुआत में टीम इंडिया ने यहां मैच खेला था और किंग कोहली ने उस मैच की पहली पारी में 153 रन बनाए थे। ऐसे में विराट कोहली 26 दिसंबर को खेले जाने वाले मैच में बल्ले से धमाका करते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं, कोहली ने सेंचुरियन के इस मैदान पर 2 मैचों की चार पारियों में 211 रन बनाए हैं।

विराट कोहली बन सकते है नंबर 1 बल्लेबाज

बता दें कि विराट कोहली साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 66 रन बनाते ही श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते है। कोहली एक कैलेंडर वर्ष में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 2000 से ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। अगर वह 66 रन बना लेते है, तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक बार 2000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।