Saturday , December 30 2023

नाबालिग से दुष्‍कर्म के मामले में नेपाल कोर्ट ने Sandeep Lamichhane को ठहराया दोषी

नेपाल टीम के स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने का क्रिकेट करियर खतरे में पड़ गया है। एएनआई की खबर के अनुसार,  नेपाल कोर्ट ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के मामले में स्टार स्पिन गेंदबाज को दोषी ठहराया है। नेपाल टीम की कप्तानी कर चुके संदीप पर 17 साल की लड़की ने आरोप लगाया था कि क्रिकेटर ने उसको होटल के कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किया था।

खतरे में संदीप लामिछाने का करियर

संदीप लामिछाने को नेपाल कोर्ट ने नाबालिग से दुष्कर्म करने के केस में दोषी पाया है। संदीप को काठमांडू की जिला अदालत ने 17 वर्षीय लड़की से दुष्कर्म करने का आरोपी बताया है। बता दें कि इस केस में संदीप को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है। कोर्ट ने उन्हें प्री-ट्रायल हिरासत में भी भेजा था। हालांकि, संदीप को 20 लाख की जमानत राशि लेकर रिहा कर दिया गया था। बिग बैश लीग और आईपीएल में खेल चुके संदीप पर विदेशी लीगों में हिस्सा लेने पर भी कोर्ट ने रोक लगाई थी।

अगली सुनवाई में होगी सजा पर फैसला

संदीप लामिछाने बेल पर रिहा चल रहे थे और इस दौरान उन्होंने अपने देश की ओर से कई टूर्नामेंट में हिस्सा भी लिया। संदीप के क्रिकेट करियर पर भी अब खतरा मंडरा रहा है। हालांकि, संदीप की सजा पर अभी कोर्ट ने फैसला नहीं लिया है। कोर्ट ने कहा है कि संदीप की सजा पर फैसला अगली सुनवाई में लिया जाएगा।

संदीप का इंटरनेशनल करियर

संदीप लामिछाने महज 23 साल की उम्र में नेपाल की ओर से 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। 2018 में अपने इंटनरेशनल करियर का आगाज करने वाले संदीप ने अब तक खेले कुल 51 वनडे मैचों में 112 विकेट चटकाए हैं। वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में यह स्पिन गेंदबाज 52 मैचों में 98 विकेट निकाल चुका है।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल चुके हैं संदीप

संदीप लामिछाने आईपीएल में खेलने वाले नेपाल की ओर से पहले खिलाड़ी बने थे। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से संदीप ने साल 2018 में इंडियन प्रीमियर लीग में अपना डेब्यू किया था। संदीप ने इस लीग में कुल दो सीजन हिस्सा लिया और उन्होंने कुल 13 विकेट अपने नाम किए। हालांकि, 2019 के बाद से आईपीएल में उनको खरीदने में किसी भी टीम ने कोई खास दिलचस्प नहीं दिखाई।