Tuesday , December 26 2023

संपत नेहरा की पत्नी ने जताई पति की हत्या की आशंका

गैंगस्टर संपत नेहरा की पत्नी ने राजस्थान पुलिस द्वारा उसके पति को राजस्थान ले जाते हुए सुरक्षा उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका पर हाईकोर्ट ने याची को तत्काल किसी भी राहत से इन्कार कर दिया है। हालांकि पंजाब व राजस्थान के डीजीपी समेत राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के डीजी को नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है।

याचिका दाखिल करते हुए प्रियंका मलिक ने एडवोकेट रमन सिहाग और नीरज संसानिवाल के माध्यम से हाईकोर्ट को बताया कि उसके पति संपत नेहरा इस समय बठिंडा जेल में हैं। राजस्थान में करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद माहौल बेहद खराब है। इस मामले में राजस्थान पुलिस याची के पति को प्रोडक्शन वारंट पर राजस्थान लेकर जाना चाहती है। इसके साथ ही अगर कोई अन्य एजेंसी याची के पति को पंजाब से बाहर लेकर जाती है तो उसकी हत्या हो सकती है। ऐसे में याची के पति से या तो पंजाब में ही पूछताछ हो या फिर वीडिया कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से उससे पूछताछ की जाए। अगर उसके पति को राजस्थान लेकर जाना बेहद जरूरी हो तो उसे इसके लिए आवश्यक सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए।

इसके साथ ही अगर संपत को राजस्थान लेकर जाया जाए तो उसे हथकड़ी में रखा जाए और रास्ते भर की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाए। इसके साथ ही जब भी याची के पति से पूछताछ हो उसकी ऑडियो व वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाए। हथकड़ी बांधकर ही कोर्ट में पेशी को ले जाया जाए। याची पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद याचिका पर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है।