Thursday , December 28 2023

पीपुल्स विधायक सुरजीत दत्ता का हुआ निधन

राजनेता और 7-रामनगर विधानसभा के पीपुल्स विधायक सुरजीत दत्ता का निधन हो गया है। इस जानकारी को X हैंडल पर बीजेपी त्रिपुरा ने साझा किया है।

भाजपा त्रिपुरा ने X हैंडल पर एक ट्वीट कर इस खबर की जानकारी दी है।

उन्होंने लिखा, ओम: शांति! अनुभवी राजनेता और 7-रामनगर विधानसभा के पीपुल्स विधायक सुरजीत दत्ता के असामयिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है।

राज्य सरकार ने उनके सम्मान में गुरुवार को एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

अधिकारियों के मुताबिक, त्रिपुरा के बीजेपी विधायक सुरजीत दत्ता का लंबी बीमारी के बाद बुधवार रात कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया। दत्ता (70) के परिवार में पत्नी और बेटी हैं।

कई बीमारियों से पीड़ित रामनगर विधायक को सांस लेने में तकलीफ के कारण मंगलवार को अगरतला के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिर उन्हें बेहतर इलाज के लिए कोलकाता स्थानांतरित कर दिया गया, लेकिन इस दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने एक फेसबुक पोस्ट में दुख व्यक्त करते हुए कहा, राज्य के बाहर एक अस्पताल में इलाज के दौरान वरिष्ठ राजनेता और मौजूदा भाजपा विधायक सुरजीत दत्ता की मौत से मैं दुखी और आहत हूं।

साहा ने कहा, उनका निधन राज्य के लिए एक अपूरणीय क्षति है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। ओम शांति।

सम्मान के संकेत के रूप में, त्रिपुरा सरकार ने गुरुवार को एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की।

दत्ता ने पहली बार 1988 में रामनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की और सुधीर रंजन मजूमदार के नेतृत्व वाली कांग्रेस-टीयूजेएस सरकार में मंत्री बने।

वामपंथ के प्रति अपने कड़े विरोध के लिए जाने जाने वाले, उन्होंने 2018 विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तृणमूल कांग्रेस और फिर भाजपा में जाने से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

दत्ता के निधन से 60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा का प्रतिनिधित्व घटकर 32 रह गया है।