Saturday , December 30 2023

वेस्टर्न हो या एथनिक इन फुटवियर के साथ कंप्लीट करें अपना लुक और नजर आएं स्टाइलिश

वॉर्डरोब में फुटवेयर्स का कलेक्शन सिर्फ महिलाओं को ही नहीं पसंद, बल्कि इसका शौक पुरुषों को भी होता है, लेकिन एक प्रॉब्लम जो दोनों के साथ देखने को मिलती है वो ये कि किस मौके पर क्या पहनें। जितने ज्यादा ऑप्शन्स उतना अच्छा….ये बोलने और सुनने में तो अच्छा लगता है, लेकिन रियल में सिर्फ कनफ्यूज़न क्रिएट करता है, तो आज हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं कि कौन से आउटफिट्स के साथ किस तरह के फुटवेयर्स पहनकर आप नजर आ सकते हैं स्टाइलिश और रह सकते हैं कंफर्टेबल।

1.लेदर म्यूल टैन, ब्लैक और ब्राउन शेड्स सेलेब्रिटीज के सबसे पसंदीदा शेड्स होते हैं और ये सबसे बेहतरीन फैशन स्टेटमेंट देते हैं। जो पुरुष बहुत ज्यादा पैसे जूतों पर खर्च नहीं करना चाहते और ऐसा ऑप्शन ढूंढ़ रहे हैं, जो एथनिक से लेकर कैजुअल वेयर्स तक पर पहना जा सके। उनके लिए म्यूल्स बेस्ट हैं। म्यूल्स मोजड़ी से अलग होते हैं और एथनिक टच भी देते हैं।

  1. फ्यूज़न मोकासिन सॉफ्ट लेदर से बने मोकासिन जूतों लगभग हर मौसम में पहनने के लिए बेस्ट होते हैं। मोकासिन जूते बंद टो शूज़ होते हैं और इंडो-वेस्टर्न कपड़ों के साथ तो कमाल का लुक देते हैं। आपके आम लेदर शूज़ के मुकाबले ये स्मार्ट ऑप्शन होते हैं। इन्हें आप सेमी-फॉर्मल या फिर स्मार्ट फॉर्मल लुक के साथ भी पेयर कर सकते हैं। मोकासिन कई सारे डिजाइन तथा ब्राउन, ब्लू और मरून जैसे कलर्स में अवेलेबल हैं, जो इन्हें एथिनक कपड़ों के लिए बिल्कुल फिट बनाते हैं।
  2. स्‍यूड चका पिछले कुछ सालों में चका को लेकर काफी पॉपुलैरिटी बढ़ी है। ये राउंड-टो, सॉफ्ट और टखनों की लंबई तक होते हैं। इसमें बहुत ज्यादा सजावट नहीं होती। ये स्नीकर्स के सटीक ऑप्शन हो सकते हैं और इनके टेक्सचर भी काफी बेहतरीन होते हैं। इसे लेदर या फिर स्पोर्टी जैकेट, चिनोस और पोलो टी-शर्ट के साथ पहनें।
  3. कोल्हापुरी चप्पलें ट्रेडिशनल वेयर्स के साथ पहनने के लिए कोल्हापुरी चप्पलें सबसे बेस्ट ऑप्शन होती हैं। चाहे आप कुरता पहन रहे हों या फिर शेरवानी या इन्हें धोती के साथ पहन सकते हैं। ये कंफर्ट के मामले में भी अच्छे होते हैं। साथ ही कई सारे स्टाइल तथा रंगों में मिलते हैं। इसकी सबसे अच्छी बात है कि इन्हें रोजाना के कपड़ों के साथ भी पहना जा सकता है और त्योहारों के दौरान भी। ये टिकाऊ होते हैं और सालों-साल चलते हैं। पारंपरिक कपड़ों के अलावा, आप इन्हें कैजुअल टी-शर्ट या फिर डेनिम और टी-शर्ट के साथ भी पहन सकते हैं।
  4. लेदर सैंडल्स फीते वाली सैंडल्स का फैशन कभी खत्म नहीं होता। ये सबसे क्लासिक और आरामदायक फुटवेयर हैं। चाहे किसी भी उम्र के पुरुष हों उनके पास लेदर सैंडल्स की एक जोड़ी तो जरूर होनी चाहिए। इन्हें चाहे टी-शर्ट, शर्ट, शॉर्ट या कुर्ता किसी के साथ भी पहनें ये सैंडल्स हर आउटफिट के साथ फबते हैं। साथ ही ये बदलते ट्रेंड्स के साथ भी कदम से कदम मिलाकर चलते हैं।