Sunday , December 31 2023

अयोध्या से अलीगढ़ पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस

अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन से आनंद बिहार टर्मिनल को जाने वाली अमृत भारत वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन का 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर चलने वाली यह तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। वंदे भारत एक्सप्रेस अयोध्या से अलीगढ़ वाया आनंद विहार दिल्ली पहुंची।

यह ट्रेन अलीगढ़ स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या सात पर पहुंची। जहां मेयर प्रशांत सिंघल एवं एमएलसी मानवेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में स्थानीय यात्रियों ने ढ़ोल, बैंडबाजों के बीच जोशीला स्वागत किया। यहां वंदे भारत के चालक दल का फूलमालाओं से स्वागत कर मिष्ठान भी खिलाया गया। वंदे भारत थीम पर आयोजित प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया।

ट्रेन के स्टेशन पहुंचने पर इसकी वीडियो बनाने एवं मोबाइल फोन से सेल्फी लेने को होड़ मची रही। यात्री ढ़ोल पर थिरक रहे थे। हालांकि अधिकांश लोग ट्रेन का अलीगढ़ में ठहराव न होने से मायूस थे। उनका कहना था कि अलीगढ़ में भी इस ट्रेन का ठहराव होता तो यहां के लोगों को इसका लाभ मिलता।

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक संजय सिंह, मुख्य यातायात प्रबंधक अमित सुदर्शन, जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि के रूप में ठा. श्योराज सिंह, संजय पंडित, स्टेशन अधीक्षक मुकेश कुमार उपाध्याय, सीएमआई संजय शुक्ला, डिप्टी एसएस राजाबाबू, पौरूष वशिष्ठ, विश्वेंद्र सिंह, आरपीएफ पोस्ट कमांडर राजीव वर्मा, जीआरपी सुशील कुमार आदि मौजूद रहे।