Sunday , December 31 2023

आगरा में थाने के बगल में एक दर्जन दुकानों से लाखों का माल पार

उत्तर प्रदेश आगरा में ताजगंज थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर चोरों ने शुक्रवार की रात 12 दुकान और गोदामों के ताले तोड़कर लाखों का माल पार कर दिया। सुबह दुकानदारों ने हाल देखा तो हंगामा शुरू हो गया। इसके पहले चोरों ने सिकंदरा और जगदीशपुरा में भी दो घरों में बंधक बनाकर लूटपाट की। अब पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोरों की तलाश में जुटी है।

ताजगंज में नवादा बाजार, हलवाई वाली गली में 12 दुकानों, गुड़िहाई मंडी मिल्टन पब्लिक स्कूल के पास दो गोदामों के ताले तोड़ नकदी व सामान चोर ले गए। पास में ही सराफा बाजार है। मगर, वहां दुकानों में सीसीटीवी कैमरे लगे होने की वजह से चोर नहीं गए। सुबह दुकान खोलने पर स्थानीय दुकानदारों को घटना के बारे में जानकारी हुई। उन्होंने अन्य दुकानदारों को घटना के बारे में बताया। मौके पर पहुंचकर सभी ने शटर उठाकर दुकानों के अंदर सामान देखा। इसके बाद पता चला कि परचून, हार्डवेयर, पेंट की दुकानों के साथ टेंट और कूलर के गोदाम में चोरी हुई।

नवादा बाजार निवासी महावीर सिंह राठौर ने बताया कि उनकी नीचे दुकान है। ऊपर वह परिवार के साथ रहते हैं। शुक्रवार सुबह 8 बजे दुकान खोलने के नीचे आए तो शटर के दोनों ताले टूटे मिले। इस पर उन्होंने अगल-बगल की दुकानों को देखा तो उनके भी टूटे थे। दुकान के अंदर जाकर देखा तो चोर काउंटर में रखी करीब 10 हजार रुपये नकदी के साथ मसालों के साथ अन्य सामान भी ले गए। उनकी दुकान के सामने बुलबुल किराना स्टोर से भी एक तेल का भरा हुआ टिन लेकर गए।

बुलबुल किराना स्टोर, अरोड़ा हार्डवेयर, यादव साड़ी सेंटर व अन्य दुकानों के इंटरलॉक न तोड़ पाने की वजह से चोरी नहीं कर सके। हलवाई गली में संतोष गुप्ता की किशोर पेंट मार्ट के नाम से दुकान है। उन्होंने बताया कि रात को करीब 9 बजे बंद करके गुड़िहाई मंडी स्थित घर चले गए। सुबह जागे तो पूरे बाजार में दुकानों के ताले टूटने की चर्चा थी।

इस पर पर दुकान पहुंचे। उन्होंने देखा कि शटर के ताले टूटे थे। अंदर जाकर देखा तो 12 हजार रुपये नकदी के साथ कुछ पेंट के डिब्बे भी ले गए। गुड़िहाई मंडी निवासी आशीष जैन का घर के पास ही टेंट का गोदाम है। उन्होंने बताया कि सुबह एक साइट पर सामान भेजना था। सुबह करीब 10 बजे गोदाम पहुंचे। वहां देखा तो शटर के ताले टूटे थे।

अंदर जाकर देखा तो एक कॉफी मशीन, एक मशीन का टैंक, पांच गैस चूल्हे, बर्तन आदि सामान ले गए। गोदाम में लगे कैमरों के फुटेज देखने पर पता चला कि चोर डीवीआर भी तोड़कर बाहर फेंक गए। उनके बगल में रिषभ जैन का कूलर गोदाम हैं। चोर उसके भी ताले तोड़कर वहां से भी मोटरों के साथ रो मेटेरियल लेकर चले गए।

ताज व्यापार मंडल के महामंत्री राजेश अग्रवाल ने बताया कि थाने के करीब 12 दुकानों में चोरी से दुकानदार असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। व्यापारियों में आक्रोश हैं। ताजगंज थाना प्रभारी निरीक्षक जसवीर सिंह ने बताया कि दुकानदारों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज की लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।