Sunday , December 31 2023

विकसित भारत संकल्प यात्रा परसड़ा ग्राम में आयोजित 

कृषि विभाग, स्वास्थ्य, पंचायत, एंव पशु विभाग के अधिकारी रहें मौजूद

सुल्तानपुर। विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची कूरेभार ब्लाक के परसड़ा ग्राम पंचायत में समपन्न। भारत संकल्प यात्रा की बैंन के द्वारा सरकार की महत्वाकांक्षी योजना का प्रचार प्रसार किया गया। कार्यक्रम में मुख्य के रुप में पशुचिकित्सक डां वीरेंद्र श्रीवास्तव , अनूप तिवारी ,स्नेहलता सिंह (कृषि विभाग ) दिलीप पाठक मौजूद रहें ,तथा कार्यक्रम का संचालन सोनौरा ग्रामप्रधान सुरेश सिंह ने किया। परसड़ा प्रधान प्रभावती व प्रतिनिधि रिंकू यादव के द्वारा शौचालय,पेशन,तथा अन्य सुविधाओं के लाभार्थियों को सम्मानित किया गया। डा. वीरेंद्र श्रीवास्तव ने किसानों को संबोधित करते हुए पशुओं से संबंधित योजनाओं के बारे में बयाया तो वहीं अनूप तिवारी ने कहां सरकार की योजनाओं के बारे में बताया तो वहीं कहां कि वंचित व्यक्ति के विकास के बिना ‘आत्मनिर्भर व विकसित’ भारत की परिकल्पना संभव नहीं है। सरकार की सोच है कि गरीब व पात्र व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ हर हाल में मिले।

तो वहीं किसानों को संबोधित करते हुए स्नेहलता सिंह ने कृषि विभाग से संबंधित जानकारी दी एंव किसानों को बताया की आज किसान कोदो, सावा,ज्वार जैसे फसलों की खेती करें एंव किसान सम्मान निधि के बारे में ज्यादा से ज्यादा किसानों को लाभ पहुचाने की बात कहीं।

कार्यक्रम के दौरान किसानों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया। संकल्प यात्रा के दौरान एलईडी युक्त वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं को दिखाया गया। कार्यक्रम के अंत में उपस्थित जनसमूह को देश को विकसित राष्ट्र बनाने की संकल्पना को पूर्ण करने हेतु संकल्प दिलाया एवं आए हुए अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया।इस मौके पर ग्राम प्रधान रिंकू यादव परसड़ा,दिलीप पाठक सेक्रेटरी, सुरेश सिंह प्रधान सोनौरा, दिलीप सिंह प्रधान प्रतिनिधि,जोगेंद्र श्रीवास्तव,हरि कुमार,डां वीरेंद्र श्रीवास्तव, अनूप तिवारी,स्नेहलता सिंह ,विनय पाण्डेय,सुरेश पाडें, पंकज ,श्यामचंदर,राम अर्ज शर्मा,भारत सहित समूह की महिलाओं ने भागीदारी ली।