Monday , January 1 2024

नए साल पर आजमाएं ये वास्तु टिप्स, पूरे साल नहीं होना पड़ेगा परेशान

नए साल की शुरुआत हो चुकी है। आज के दिन की शुरुआत भगवान शिव के दिन सोमवार से हो रही है। इसलिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह दिन बेहद शुभ माना जा रहा है।

कहा जा रहा है अगर आज कुछ वास्तु शास्त्र की टिप्स आजमा ली जाए, तो साल भर किसी प्रकार की मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा। तो चलिए घर के मुख्य द्वार से जुड़ी कुछ चमत्कारी टिप्स के बारे में जानते हैं।

माता लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जो नए साल के पहले दिन अपने घर के मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाता है, उसे आर्थित मुश्किलों से जूझना नहीं पड़ता है, क्योंकि ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में बरकत प्रदान करती हैं। ध्यान रहे दीया का मुख का पूर्व दिशा की ओर हो।

पूरे साल घर से दूर रहेगी नकारात्मकता

ऐसा कहा जाता है, जो लोग गोधूलि बेला के दौरान गाय के घी का दीपक अपने घर के मुख्य द्वार पर जलाते हैं, उनके घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं रहती है। साथ ही घर में सुख-शांति बनी रहती है। ऐसे में हर किसी को इस शुभ समय पर दीया अवश्य जलाना चाहिए।

घर में रहेगा पैसा ही पैसा

जो लोग शाम के समय नए साल पर घर के मुख्य द्वार को सजाते हैं और वंदनवार लगाते हैं। उनके घर में लक्ष्मी का आगमन होता है। साथ ही पूरे साल उनकी तिजोरी पैसों से भरी रहेगी।

घर में बनी रहेगी बरकत

जो लोग नए साल के मौके पर घर के मुख्य द्वार पर तिल के तेल का दीया जलाते हैं, उनके घर में बरकत सदैव बनी रहती है। इसके अलावा उन्हें पूरे साल किसी चीज के लिए परेशान नहीं होना पड़ता है।