Tuesday , January 2 2024

पीएम मोदी आज तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे!

पीएम मोदी आज तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। साथ ही पीएम मोदी आज तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल बिल्डिंग का भी उद्घाटन करेंगे। नए टर्मिनल पर त्रिचरापल्ली की सांस्कृतिक विरासत को दर्शाया गया है। टर्मिनल भवन को विकसित करने में 1100 करोड़ की लागत आई है।

पीएम मोदी आज तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

साथ ही पीएम मोदी आज तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल बिल्डिंग का भी उद्घाटन करेंगे। नए टर्मिनल पर त्रिचरापल्ली की सांस्कृतिक विरासत को दर्शाया गया है।

भव्य है नया टर्मिनल

तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की भव्यता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां मंदिर का डिजाइन भी बनाया गया है। इसके अलावा एयरपोर्ट की दीवारों पर कलाकृतियां भी बनाई गई हैं।

तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग पर भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिल जाती है।

1,100 करोड़ की लागत से विकसित हुआ टर्मिनल भवन

बता दें कि दो-स्तरीय नए अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल भवन में सालाना 44 लाख से अधिक यात्रियों और व्यस्त समय के दौरान लगभग 3,500 यात्रियों को सेवा देने की क्षमता है। टर्मिनल भवन को विकसित करने में 1,100 करोड़ की लागत आई है।

19 हजार से अधिक करोड़ की देंगे सौगात

इसके अलावा पीएम मोदी तिरुचिरापल्ली में विमानन, रेल, सड़क, तेल और गैस, जहाजरानी और उच्च शिक्षा क्षेत्रों से संबंधित 19,850 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।