Thursday , January 4 2024

गोगामेड़ी हत्याकांड : NIA का रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ में 14 स्थानों पर छापा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से संबंधित मामले में बुधवार सुबह पांच बजे महेंद्रगढ़ में 10, नारनौल में दो और रेवाड़ी में दो स्थानों पर एक साथ कार्रवाई की। पूछताछ के बाद टीम लौट गई। टीमों की ओर से कोई भी खुलासा नहीं किया गया और न ही किसी को गिरफ्तार किया गया।

एनआईए की अलग-अलग टीमों ने जिले के गांव दौंगड़ा जाट, पहाड़वास, रिवासा, पाथेड़ा, कोथल खुर्द, खुडाना, सुरेहती पिलानियां, झगड़ोली, मुंडिया खेड़ा व गुढ़ा में पहुंची। टीमों की ओर से चार लोगों को नोटिस जारी कर जांच में शामिल होने के लिए एनआईए बुलाया गया है। इस दौरान एनआईए की विभिन्न टीमों की ओर से संदिग्धों के परिजनों से पूछताछ कर बैंक डिटेल, आपराधिक रिकाॅर्ड, दस्तावेज, संपत्ति, दस्तावेज, मोबाइल फोन सहित अन्य प्रकार की जानकारी जुटाई गई।

गांव मुंडिया खेड़ा में घर के बाहर खड़ी पुलिस। संवाद सबसे पहले हत्याकांड के मुख्य आरोपी नितिन फौजी के घर पहुंची टीम एनआईए की टीम सुबह करीब 5 बजे सबसे पहले सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के मुख्य आरोपी नितिन फौजी के घर गांव दौंगड़ा जाट पहुंची। इससे पहले एक टीम राजस्थान के अलवर से नितिन फौजी की पत्नी को गांव दौंगड़ा जाट लेकर आई। टीम की ओर से नितिन फौजी की पत्नी, पिता व अन्य परिजनों से बातचीत की। टीम ने फौजी की पत्नी से मोबाइल फोन जब्त किया। वहीं गांव सुरेहती पिलानिया के रामवीर जाट के परिजनों से भी जानकारी जुटाई। गांव पहाड़वास के भवानी उर्फ रोनी के घर पहुंचकर टीम ने सारा रिकाॅर्ड खंगाला व परिजनों से पूछताछ की।

चीकू के घर छापा डाला, कागजात ले गई

नारनौल के गांव मोहनपुर में सुरेंद्र उर्फ चीकू के घर पर जाती एनआईए की टीम। नारनौल में एनआईए की टीम ने बुधवार काे गांव मोहनपुर में गैंगस्टर सुरेंद्र उर्फ चीकू के घर पर छापा डाला। टीम सुबह करीब 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक जांच में जुटी रही। टीम गैंगस्टर सुरेंद्र उर्फ चीकू के घर से कुछ कागजात साथ लेकर गई है।

राता गांव में भी पहुंची एनआईए नारनौल के खंड अटेली के गांव राता में बुधवार को टीम ने राहुल के घर पर दबिश दी। राहुल से चार मोबाइल फोन व कुछ दस्तावेज कब्जे में लिए।

रेवाड़ी में दो जगह कार्रवाई, दस्तावेज ले गई टीम

रेवाड़ी में गैंगस्टर महेश सैनी के सत्ती कॉलोनी स्थित घर पर टीम ने 7 घंटे छानबीन की और यहां से टीम अपने साथ एक दस्तावेज से भरा बैग व दो अन्य बैग लेकर गई है। इसके अलावा जिले के ही गांव भांडोर में संदीप के घर पर रेड की गई।

यहां-यहां पहुंची टीमें महेंद्रगढ़ में दौंगड़ा जाट, गुढ़ा, झगड़ोली, पाथेड़ा, खुडाना, सुरेहती पिलानिया, पहाड़वास, कोथल खुर्द, रिवासा, मुंडिया खेड़ा गांव, नारनौल में मोहनपुर गांव और रेवाड़ी में सती कॉलोनी, भांडोर गांव।