Friday , January 5 2024

पढ़ें देशभर के मौसम का हाल

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड देखने को मिल रहा है। शीतलहर के साथ पारे में भी गिरावट आई है। कोल्ड डे से कई राज्यों में ठंड और बढ़ गई है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। कई राज्यों में तो कोहरा भी मुसीबत बढ़ा सकता है।

दिल्ली में कोल्ड डे बढ़ाएगा मुसीबत

राजधानी दिल्ली में आज गंभीर कोल्ड डे चलते ठंड बढ़ेगी। मौसम विभाग की मानें तो आज और कल कोल्ड डे ही रहने वाला है। वहीं 7 जनवरी को घना कोहरा छाएगा। इसके अगले दिन बारिश की भी संभावना जताई गई है।

यूपी के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश में भी शीतलहर का क्रम जारी है। राज्य के कई इलाकों में आज घना कोहरा छाया रहा। लखनऊ समेत कई शहरों में आज पारा गिरा है और ठंडी हवाएं चल रही है।

खराब मौसम से फ्लाइट और ट्रेनें प्रभावित

खराब मौसम के चलते कई उड़ाने प्रभावित हो रही हैं। इंडिगो के अनुसार, जयपुर, पटना और अमृतसर से उड़ान का संचालन प्रभावित हुआ है। वहीं, उत्तर भारत में कोहरे की स्थिति सहित विभिन्न कारणों से विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

बिहार में आज बारिश के आसार

बिहार के पटना समेत 14 शहरों में आज हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, 23 जिलों में घने कोहरे को लेकर यलो अलर्ट दिया गया है। पटना के आसपास के इलाकों में भी हल्का कोहरा है।