Saturday , January 6 2024

IND vs SA: केपटाउन में ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने इस तरह मनाया जीत का जश्न

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से मात दी। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में साउथ अफ्रीका की टीम 55 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद भारत ने अपनी पहली पारी में 153 रन बनाए।

दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका 175 रन बना सकी और भारत को 79 रन का लक्ष्य दिया, जिसे भारत ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह दो मैचों की टेस्ट सीरीज ड्रॉ पर समाप्त हुई और केपटाउन टेस्ट में भारत को ऐतिहासिक जीत मिली।

इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार अंदाज में जश्न मनाया। हाल ही में बीसीसीआई ने एक वीडियो अपने एक्स ( पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया है, जिसमें भारतीय प्लेयर्स के चेहरे पर जीत की खुशी साफ झलक रही है।

IND vs SA Video: केपटाउन टेस्ट में भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद कैसा रहा ड्रेसिंग रूम का हाल?
दरअसल, भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका (IND vs SA) की धरती पर केपटाउन टेस्ट जीतकर इतिहास रच दिया। टीम इंडिया ऐसी पहली एशियाई टीम बन गई, जिसने केपटाउन के न्यूलैंड्स पर पहला टेस्ट मैच जीता। भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच को दूसरे दिन ही खत्म किया और मेजबान टीम को 7 विकेट से धूल चटाई।

साउथ अफ्रीका टीम द्वारा मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में 44 रन की साझेदारी हुई, लेकिन जीत के करीब पहुंचने तक भारत ने अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पारी के 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर श्रेयस ने चौका जड़कर भारत को 7 विकेट से जीत दिलाई।

BCCI ने शेयर किया भारतीय खिलाड़ियों की जीत का जश्न का वीडियो
इस बीच हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें केपटाउन टेस्ट के दौरान जब श्रेयस बैटिंग कर रहे थे तो यशस्वी को चौका-चौका कहते हुए देखा जा रहा है।

यशस्वी अय्यर के बल्ले से चौका निकलने की दुआ कर रहे थे और उनकी दुआ पूरी भी हो गई, जिसके बाद वह गिल के साथ तेज से चिल्लाते हुए जीत की खुशी मनाने लगे। इसके अलावा विराट कोहली जीत के बाद कोच राहुल द्रविड़ को गले लगाते हुए दिखे।

वहीं, बुमराह समेत बाकी प्लेयर्स भी एक दूसरे को गले लगाकर जीत की बधाई देते हुए नजर आए। ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।