Sunday , January 7 2024

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहली बार केपटाउन में जीता टेस्ट मैच

केपटाउन में टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत दिलाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भारत में स्वैग के साथ एंट्री मारी है। साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराने वाले रोहित महज दूसरे भारतीय कप्तान हैं। हिटमैन की कप्तानी में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से हराते हुए केपटाउन के मैदान पर पहली जीत का स्वाद चखा। सोशल मीडिया पर रोहित का एक वीडियो खूब धूम मचा रहे हैं, जिसमें हिटमैन काफी कूल अंदाज में नजर आ रहे हैं।

हिटमैन का स्वैग

दरअसल, सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में रोहित शर्मा मुंबई एयरपोर्ट पर नजर आ रहे हैं। वीडियो में भारतीय कप्तान एक फैन के साथ तस्वीर क्लिक करवाते हुए भी दिख रहे हैं। फोटो खिंचवाने के बाद रोहित फुल स्वैग के साथ हाथ को हवा में लहराते हुए नजर आ रहे हैं। साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराकर लौटने का सुकून रोहित के चेहरे पर साफतौर पर दिख रहा है।

केपटाउन में टीम इंडिया ने रचा इतिहास

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार का स्वाद चखाया। बत दें कि इससे पहले पिछले 30 साल में टीम इंडिया का कोई भी कप्तान केपटाउन में जीत नहीं दर्ज कर सका था। भारतीय तेज गेंदबाजों ने केपटाउन में जीत की कहानी लिखी। पहली इनिंग में मोहम्मद सिराज ने कहर बरपाते हुए छह विकेट अपने नाम किए, तो दूसरी इनिंग में बूम-बूम बुमराह ने गदर मचाया और साउथ अफ्रीका के छह बल्लेबाजों को चलता किया।

महज दूसरे भारतीय कप्तान रोहित

साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाने वाले रोहित शर्मा महज दूसरे भारतीय कप्तान हैं। रोहित से पहले यह कारनामा सिर्फ एमएस धोनी ने साल 2010 में किया था। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के हाथों एक पारी और 32 रन से हार का मुंह देखना पड़ा था। हालांकि, दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने जोरदार कमबैक करते हुए इतिहास रचा।