Monday , January 8 2024

8 जनवरी का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए सफलता दिलाने वाला रहेगा। आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी और कारोबार में आपको अच्छी सफलता मिलने की संभावना बनती दिख रही है। नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको अपनी ऊर्जा को अच्छे कामों में लगाना होगा। आप शीघ्रता और भावुकता में आप कोई निर्णय लेने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। साझेदारी में यदि आपने किसी काम को किया था, तो उससे आपका कोई नुकसान होने की संभावना बनती दिख रही है।

वृषभ 
आज का दिन आपके लिए सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी, जिससे उनकी पद प्रतिष्ठा भी बढ़ती दिख रही है। प्रेम जीवन जी रहे लोग उत्साहित रहेंगे और वह साथी को कहीं लॉन्ग ड्राइव पर लेकर जाने की योजना बना सकते हैं। परिवार में यदि कोई कलह लंबे समय से पैर सारे हुए थे, तो वह दूर होती दिख रही है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ किसी अन्य काम के प्रति भी रुचि जागृत हो सकती है, जिसमें उन्हें परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आप बहुत ही तोलमोल कर बोले।

मिथुन 
आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। आपको अपनी सेहत में चल रही समस्याओं को नजर अंदाज नहीं करना है, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी बन सकती हैं। आप अपने जरूरी मामलों में लापरवाही करने से बचें। कारोबार में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आपके काफी काम रुक सकते हैं। आपके परिवार में किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कह पाएंगे। किसी नए घर को खरीदने का आपका सपना पूरा होगा। गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा।

कर्क
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ रोमांटिक मूड में नजर आएंगे और वह इधर-उधर की भी नहीं सोचेंगे। आपको पारिवारिक विवाद को खत्म करने के लिए दोनों पक्षों की सुनकर कोई निर्णय लेना बेहतर रहेगा। आप अपने किसी संपत्ति संबंधित विवाद को लेकर परेशान रहेंगे, जिसमें आप किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करेंगे, तो ही कोई निर्णय आसानी से लिया जा सकेगा। आप किसी को धन उधार देने से बचें, नहीं तो आपके उसे धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। विद्यार्थियों का बाकी कामों में लगे रहने के कारण पढ़ाई लिखाई से ध्यान भटक सकता है।

सिंह 
आज का दिन आपके लिए चुनौतियों से भरा रहने वाला है। आपको मानसिक चुनौतियों से घबराना नहीं है। कार्यक्षेत्र में आपको टारगेट मिलने से आपके ऊपर काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा, जो लोग सरकारी योजना में धन लगाने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो उन्हें भी सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके मित्र यदि आपको कोई सलाह दे तो आप उसे बहुत ही सोच विचार करें, नहीं क्योंकि आपके कुछ विरोधी आपके मित्र के रूप में हो सकते हैं, जिनसे आपको बचना होगा। कारोबार कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

कन्या
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। यदि आपके कुछ महत्वपूर्ण काम लंबे समय से अटक रहे थे, तो उनके पूरे होने की संभावना बनती दिख रही है और पिछले कुछ दिनों से चली आ रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपकी किसी गलती से पर्दा उठ सकता है। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना भी बहुत कम है। आप किसी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं, तो आपको उसमें कठिन मेहनत करनी होगी, तभी आप उसमें सफलता हासिल कर सकेंगे।

तुला 
आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आपकी सेहत में चल रही गिरावटों से आपको राहत मिलेगी। माताजी को कोई आंखों से जुड़ी समस्या हो सकती है, जिसमें आप डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। कार्यक्षेत्र में लोग आपके मनमाने व्यवहार के कारण आप परेशान रहेंगे, इसके कारण आपके प्रमोशन पर भी रोक लग सकती हैं। आपको किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी। आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है।

वृश्चिक 
आज का दिन आपके लिए प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आने वाला है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपकी कोई खोई हुई चीज आपको वापस मिल सकती है, लेकिन आप किसी यात्रा पर जाए, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है और आपको अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप उत्साहित होकर यदि किसी काम को करेंगे, तो उसमें आपसे कोई गलती होने की संभावना बनती दिख रही है, लेकिन विद्यार्थी किसी से धन उधार लेने से बचें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी।

धनु 
आज का दिन आपके लिए खर्चो को बढ़ाने वाला रहेगा और आपके दिन की शुरुआत भी सामान्य रहेगी। आप अपने परिवार में बेफिजूल के खर्चों पर लगाम लगाएं, नहीं तो बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार में कोई डील फाइनल होगी, जो भविष्य में आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएगी। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना बनती दिख रही है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। आपके किसी परिजन की सेहत में गिरावट होने के कारण आपको उनके लिए कुछ रूपों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है।

मकर
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। भाई बहनों के साथ रिश्ते बेहतर मजबूत होंगे, क्योंकि यदि कोई मनमुटाव की स्थिति चल रही थी, तो वह दूर होगी। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं और कार्यक्षेत्र में आप अपने अच्छी सोचकर लाभ उठाएंगे। आपकी सभी सोचे समझे काम पूरे होंगे। आप किसी नए की शुरुआत करने की योजना बना सकते हैं। लेनदेन से संबंधित मामलों में आप आपको अपनी आंखों का कान खोलकर काम करना होगा। आप किसी की कहासुनी बातों में ना आए, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती हैं।

कुंभ 
आज का दिन आपके लिए खर्च भरा रहने वाला है। आपको अपनी संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो उनकी ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आपके परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी से कुछ भी छुपाकर नहीं रखना है, नहीं तो बाद में इसके लिए कोई बवाल खड़ा हो सकता है। आप अपने किसी परिजन के घर दावत पर जा सकते हैं। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

मीन
आज का दिन आपके लिए कारोबार के मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको कुछ योजनाओं से अच्छा लाभ मिलने की पूरी संभावना है, लेकिन आपको अपने प्रतिद्वंदियों से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो वह आपको परेशान करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी महिला मित्र के सहयोग से किसी अच्छे पद की प्राप्ति होते दिख रही है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी कुछ रिश्तेदार लोगों से मुलाकात होगी और आपको किसी नए वाहन को खरीदने की इच्छा आपकी पूरी हो सकती है।