Monday , January 8 2024

सिविल लाइन पहुंचे AAP नेता संजय सिंह

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे हैं। नामांकन दाखिल करने से पहले संजय सिंह के पिता दिनेश सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं को उनकी गिरफ्तारी से हमसे ज्यादा दुख है। संजय सिंह को इस बात की सजा मिल रही है कि वे सच को कड़े तरीके से बोलते थे। पार्टी इसके लिए आभारी है।            

बीते शनिवार को दिल्ली की एक कोर्ट ने आबकारी नीति मामले में जेल में बंद राज्यसभा सांसद संजय सिंह को राज्यसभा चुनाव में नामांकन फॉर्म दाखिल करने की अनुमति दी। इससे पहले शुक्रवार को राउज एवन्यू कोर्ट ने संजय सिंह को राज्यसभा के सदस्य के रूप में दोबारा नामांकन फार्म भरने की इजाजत दे दी थी। विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने संजय सिंह की तरफ से दायर आवेदन स्वीकार कर लिया था।

अभी तिहाड़ में बंद हैं संजय सिंह

दिल्ली शराब नीति मामले में आप सांसद संजय सिंह फिलहाल जेल में हैं। संजय सिंह को उत्पाद नीति घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चार अक्तूबर को गिरफ्तार किया था। ईडी ने आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को मौद्रिक लाभ हुआ।             

बीती 22 दिसंबर को ट्रायल कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी। जिसमें कहा गया कि प्रथम दृष्टया उनके खिलाफ मामला वास्तविक है और सबूत कथित अपराध में उनकी संलिप्तता को दर्शाते हैं। इसके बाद संजय सिंह ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। जिसको लेकर सोमवार को सुनवाई हुई। हाईकोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया है और वहीं सुनवाई के लिए 29 जनवरी  2024 की तारीख तय की गई है।