Tuesday , January 9 2024

पंजाब में कोहरे से हादसों में तीन की मौत

पंजाब में भीषण ठंड का प्रकोप जारी है। दिन का तापमान लगातार गिर रहा है। दिन और रात के तापमान में मात्र तीन से चार डिग्री का अंतर रह गया है। सोमवार को दिन का पारा सामान्य से 9.2 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए कोहरे का यलो अलर्ट जारी किया है। कुछ जगहों पर घना कोहरा पड़ने की संभावना है। साथ ही मंगलवार को कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के भी आसार हैं।

10 जनवरी से मौसम शुष्क बना रहेगा। मौसम विभाग के चंडीगढ़ केंद्र के निदेशक एके सिंह के मुताबिक 10 जनवरी से कोहरे से कुछ राहत मिलनी शुरू हो जाएगी। इस दौरान कुछ जगहों पर हल्की धूप भी निकल सकती है। सोमवार को अमृतसर, लुधियाना, पटियाला व बठिंडा का दिन का पारा सामान्य से 7.2 डिग्री से लेकर 12.0 डिग्री सेल्सियस तक नीचे दर्ज किया गया। पंजाब के न्यूनतम तापमान में 0.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई।

कोहरे में मोहाली में हादसे, तीन की गई जान

मोहाली में घना कोहरा सड़कों पर वाहन चालकों के लिए काल बन रहा है। कोहरे के कारण जिले में तीन अलग-अलग सड़क हादसों में एक युवक समेत तीन लोगों की जान चली गई। पुलिस ने तीनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचा दिए हैं। इन हादसों में दो वाहन चालक फरार हैं, जबकि एक वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार चालक की पहचान कार्तिक कालड़ा निवासी सन्नी एनक्लेव खरड़ के रूप में हुई है।

      कहां-कितना तापमान

शहर न्यूनतम अधिकतम
गुरदासपुर 4.8 10.0
अमृतसर 6.2 9.4
लुधियाना 6.0 9.0
पटियाला 6.1 10.0
पठानकोट 6.7 9.8
बठिंडा 5.6 9.2
नवांशहर 5.7 10.8
नोट:- तापमान डिग्री सेल्सियस में