Sunday , January 14 2024

पंजाब : श्री मुक्तसर साहिब में मेला माघी शुरू

ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब में माघी मेले पर लाखों श्रद्धालु पहुंचे। लोहड़ी की रात से ही श्रद्धालु गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने पहुंचने शुरू हो गए थे। वहीं श्रद्धालु पवित्र सरोवर में श्रद्धा की डुबकी लगाकर सरबत के भले की अरदास की। 12 जनवरी को शुरू हुए अखंड पाठ साहिब के भोग रविवार को माघी वाले दिन डाल दिए गए हैं। श्रद्धालु देश विदेश से पहुंचे हैं।

15 जनवरी को नगर कीर्तन निकालने के बाद रस्मी तौर पर मेला समाप्त हो जाएगा। जानकारी के अनुसार मुक्तसर के ऐतिहासिक माघी मेले पर लाखों श्रद्धालु गुरुद्वारा साहिब में माथा टेक रहे हैं। शहर की सड़कों पर भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं जगह-जगह लंगर भी चल रहे हैं।

दोपहर बाद होगी अकाली दल की सियासी कॉन्फ्रेंस

दोपहर बाद मलोट रोड पर शिरोमणि अकाली दल सियासी कॉन्फ्रेंस करेगा। इसमें शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल रैली को संबोधित करेंगे। वहीं शिरोमणि अकाली दल अमृतसर की ओर से मुक्तसर में सियासी मंच लगाया जाएगा। इसमें सांसद सिमरनजीत सिंह मान रैली को संबोधित करेंगे।

शहर में भारी पुलिस बल तैनात

मुक्तसर शहर में माघी मेले को लेकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। शहर में जगह-जगह नाकाबंदी की गई है। शहर में 66 पुलिस नाके लगाए गए हैं। इसमें 4500 पुलिस कर्मचारी तैनात हैं। उधर, मनोरंजन मेले में भी लोगों की भारी भीड़ है। यहां दिल्ली रेलवे स्टेशन की तर्ज पर गेट बनाया गया है। लोग मनोरंजन मेले में भारी संख्या में पहुंच रहे हैं।