Monday , January 15 2024

शत्रु बाधा दूर करने के लिए आज से जरूर करें एक खास काम

आज देश दी नहीं बल्कि दुनिया भर में मकर संक्रांति का पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। हिंदू सनातन धर्म में मकर संक्रांति का पर्व बहुत ही खास पर्वों में से एक पर्व है। स्नान-दान का यह पर्व कई दृष्टि से खास है। आज के दिन अनेक प्रकार के उपाय और स्नान-दान करने से मनुष्य को कई यज्ञ करने के बराबर फल की प्राप्ति होती है और साथ ही उसके पापों का भी नाश होता है।

वहीं अगर आपको शत्रुओं ने परेशान किया हुआ है तो उसके निमित्त भी शास्त्रों में मकर संक्रांति के कई उपाय बताए गए है। तो आइए जानते हैं शत्रु भय दूर करने के लिए मकर संक्रांति के दिन ऐसा क्या उपाय करें, जिससे शत्रु भय हमारे जीवन से सदा-सदा के लिए चला जाए।

अगर आपको लगातार शत्रु परेशान करते रहते हैं। घर हो या कार्यस्थल गुप्त शत्रु आपके कार्य में बाधा डालते रहते हैं तो आप आज के दिन से लगातार 21 दिन तक एक छोटा सा उपाय करके शत्रुओं से मुक्ति पा सकते हैं।

इसके लिए आपको आज सूर्य मंत्रों का जाप करना है और शाम से गोधूलि बेला में एक मिट्टी का दीपक लेकर उसमें सरसों का तेल भरे और चार बत्तियां डालकर किसी पीपल वृक्ष के नीचे लगातार 21 दिन तक जलाएं।

ऐसा करने से आपके पितृ प्रसन्न होंगे और आपको देवताओं का आशीर्वाद भी मिलेगा। आपके शत्रु आपसे मित्रता करने लगेंगे और आपके कार्यों में सहयोग करेंगे। ऐसा माना जाता है कि पीपल वृक्ष में समस्त देवों का वास होता है। इसीलिए पीपल की पूजा और परिक्रमा करना शास्त्रों में देवताओं की प्रदक्षिणा करने के बराबर माना जाता है।

आप चाहें तो आज से 21 दिनों तक ये छोटा सा उपाय कर सकते हैं। शास्त्रों की मानें तो मकर संक्रांति के दिन से अगर इस उपाय को किया जाए तो यह उपाय शीघ्र की फल प्रदान करता है और जल्दी ही इस उपाय के शुभ परिणाम हमारे जीवन में दिखाई देने लगते हैं।