Thursday , January 18 2024

पढ़िये 18 जनवरी का राशिफल

दैनिक राशिफल  ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप परिवार के सदस्यों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। आपको किसी को धन उधार देने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपका आकर्षण देखकर आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने माता-पिता से बातचीत करनी होगी। आप घर परिवार में चल रही समस्याओं को लेकर वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं, जिससे आपको उनका समाधान आसानी से मिल जाएगा। कोई मित्र आपका फायदा उठा सकता है।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। दान धर्म में आपकी पूरी रुचि रहेगी। आप अपने कामों को लेकर योजना बनाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी, लेकिन आपके किसी पुराने काम के पूरा न होने से परेशानी होगी। कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है। आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में भी लगाएंगे। यदि आप किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं। आप अपने बजट को पूरा महत्व देंगे, जिससे आप कुछ धन भविष्य के लिए भी आसानी से संचय कर पाएंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। आपकी आय पहले से बेहतर होगी, क्योंकि आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होगी। कारोबार में आपकी कोई महत्वपूर्ण डील फाइनल हो सकती है। स्थायित्व के भावना को बल मिलेगा। आपकी कुछ अनोखी कोशिशे रंग लाएगी। निजी जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा और खुशहाली आएगी। आपको लंबे समय से रुके हुए कामों को समय रहते पूरा करना होगा। संतान को किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको शासन प्रशासन के मामलों पर पूरी निगरानी बनाकर रखनी होगी और आप अपने कार्य को पूरा करने की कोशिश करें। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। व्यापार में तेजी आएगी और आप अपनी आय-व्यय में संतुलन बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगी। आपको किसी काम में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी। संतान की किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। धार्मिक कार्य के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी और आपकी आप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे आपकी साख चारो तरफ फैलेगी। बिजनेस में दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी, जिसमें आप समझौते को बहुत ही देखभाल कर करें, नहीं तो कोई आपको धोखा दे सकता है। आपने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। आप लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपकी आज अपने किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज के दिन आपको किसी जोखिम भरे काम को करने से बचने के लिए रहेगा और आप अपने जरूरी कामों की सूची बनाकर चलेंगे, तभी आप उन्हे काफी हद तक निपटा पाएंगे। कार्यक्षेत्र में आप अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे, क्योंकि अधिकारी आपकी बातों का पूरा सम्मान करेंगे। आप अपनों से कुछ जरूरी मुद्दों को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपके परिवार में किसी सदस्य के घर से दूर नौकरी लगने के कारण उन्हें जाना पड़ सकता है। जीवनसाथी के करियर को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आपको संतान से कोई वादा पूरा करने से बचना होगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी कानूनी मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा। आप सभी के साथ सम्मान बनाए रखें और अपनी योजनाओं पर पूरी आंख व कान खुले रखें। महत्वपूर्ण कार्य को आप गति देंगे और आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा होता दिख रहा है। परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप किसी से धन उधार लेने से बचे, नहीं तो आपको उसे उतारने में समस्या सकती है। आपको अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए व्यवसाय में अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी कुछ योजनाओं को बनाने में कामयाब रहेंगे। जल्दबाजी में यदि किसी काम को किया, तो उसमें आपको पछतावा हो सकता है। राजनीति में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो उनकी कोई चुगली लगा सकते हैं। आप मेहनत में कोई कसर ना छोड़े। जनकल्याण के कार्यों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। आप किसी काम में आ रही समस्याओं में ढील नहीं देनी है, नहीं तो आपको उन्हें पूरा करने में समस्या हो सकती हैं। माताजी आपको कोई जिम्मेदारी दे सकती हैं, जिसे आप समय रहते पूरा करें।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको विभिन्न मोर्चों पर सावधान रहने की आवश्यकता है। व्यापार में आप किसी पार्टनर की गलत बात पर हां में हां ना मिलाएं। यदि आपको किसी चर्चा में सम्मिलित होने का मौका मिले, तो आप अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। आपको अपने किसी प्रियजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती हैं। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपके करीबी आपके किसी काम में भी हाथ डाल सकते हैं। यदि आप किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाये, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने की संभावना बनती दिख रही है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी नई संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। आपको व्यवसाय पर पूरा ध्यान देना होगा। आप अपनी आय को ध्यान में रखकर व्यय करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। संतान को आप किसी नए कोर्स मे दाखिला दिला सकते हैं, लेकिन आपको यदि कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है, तो आप उसमें सावधानी बरतें, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है। जल्दबाजी में किये गये काम से आपको कोई नुकसान होने की संभावना बनती दिख रही है। आप किसी बात को लेकर जिद और अहंकार ना दिखाएं।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप अपनी अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और जरूरी कामों पर फोकस बनाए रखें। परिजनों से नजदीकियां बढे़गी। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। जो जातक राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं, उन्हे सावधान देने की आवश्यकता है। नौकरी के साथ-साथ यदि आप किसी पार्ट टाईम कार्य को करने की योजना बनाएंगे, तो आपकी वह इच्छा पूरी हो सकती है। आप किसी को धन उधार ना दें, नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा और आपको कोई मूल्यवान वस्तु भेंट स्वरूप प्राप्त हो सकती है। पारिवारिक विषय में आप पूरी रुचि रखें। अपनों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाएंगे, लेकिन उनके कहने में आकर कोई निवेश न करें। आपकी कोई गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है, जिसके लिए आपको उनसे माफी मांगने पड़ सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप पारिवारिक समस्याओं को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो उनसे भी छुटकारा मिलेगा।