Monday , January 22 2024

अयोध्या राम मंदिर : ऑनस्क्रीन ‘राम-सीता’ बने प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी

भगवान राम की जन्मभूमि ‘अयोध्या’ आज जगमगा उठी है, क्योंकि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्य संपन्न हो चुका है। 12 बजकर 5 मिनट पर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हुआ। इस खास पल के साक्षी बनने के लिए राम लला की नगरी बॉलीवुड सितारे भी पहुंचे।

रणबीर कपूर से लेकर आलिया भट्ट, राजकुमार हिरानी, निर्देशक रोहित शेट्टी और आदिपुरुष के डायरेक्टर ओम राउत सहित कई अलग-अलग फील्ड के लोग इस समारोह में शामिल हुए। राम-सीता का किरदार अदा कर चुके गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बने।

गुरमीत-देबिना ने किया प्राण प्रतिष्ठा समारोह अटेंड
आपको बता दें कि अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया के अलावा गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी भी भगवान राम और माता सीता का किरदार अदा कर चुके हैं। साल 2008 में आई रामानंद सागर की ‘रामायण’ से ही गुरमीत और देबिना ने टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा था।

इन दोनों की जोड़ी भी राम और सीता के रूप में बहुत ही लोकप्रिय हुई थी। अब राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुईं देबिना बनर्जी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस समारोह से जुड़ी कई फोटोज शेयर की हैं।

पहली फोटो में जहां दोनों ने गले में ढेर सारी मालाएं पहनी हुई हैं और वह एक नाव पर सवार हैं, तो वहीं दूसरी फोटो में वह नदी किनारे खड़े होकर हाथ जोड़कर प्रेयर करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

खुद को भाग्यशाली मानते हैं-देबिना बनर्जी
इन खूबसूरत फोटोज को शेयर करने के साथ ही देबिना ने कैप्शन में लिखा, “ये कनेक्शन बहुत अटूट है। किताबों में पढ़ने से लेकर ऑनस्क्रीन राम-सीता का किरदार अदा करना और उसके बाद भगवान राम की जन्मभूमि पर आकर प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी बनना, इस लाइफ में..सच में खुद को बहुत ही भाग्यशाली मानते हैं”।

गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी की इन सभी तस्वीरों पर ढेर सारा प्यार लुटाते हुए फैंस जय श्री राम लिख रहे हैं। इसी के साथ एक यूजर ने लिखा, “आप दोनों हमारे सिया-राम हो”। दूसरे यूजर ने लिखा, “साल 2008 में आई रामायण हमारे दिलों में बस गयी है…आप ही हमारे श्रीराम और माता सीता का किरदार अदा करने वाले पसंदीदा कलाकार हैं”।