Thursday , January 25 2024

दिल्ली में दो दिन के लिए येलो अलर्ट, गिर सकता है तापमान

राजधानी दिल्ली में ठंड और शीतलहर से अभी राहत नहीं मिलने की संभावना है। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार और शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं दूसरी तरफ उत्तर भारत कोहरे की चादर से ढ़का नजर आ रहा है। सैटेलाइट तस्वीर जारी गई है। पूरे उत्तर भारत पर कोहरे के परत नजर आ रही है। साथ ही पूरे सप्ताह घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। दिन में भी धूप खिलने की संभावनाएं कम है, जिससे दिन में भी ठंड महसूस हो सकती है।

पहाड़ों से आने वाली सर्द हवाएं मैदानी इलाकों में ठंड को बढ़ा रही है। बुधवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे, इससे धूप पूरी तरह नहीं खिली। बुधवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से एक डिग्री अधिक है।

उधर, अधिकतम तापमान 18.3 डिग्री दर्ज किया गया, यह सामान्य से दो डिग्री कम रहा। सुबह घना कोहरा छाया रहा। सुबह के समय सफदरजंग की दृश्यता 200 मीटर से कम रही। प्रादेशिक मौसम विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार को पारा लुढ़केगा। इस दौरान न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

रिज में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, यह अन्य इलाकों के मुकाबले सबसे ठंडा दर्ज किया गया। लोधी रोड में 7.4, जाफरपुर में 7.7, नरेला में 8.2 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, जाफरपुर में 15.1, नरेला में 17.2, लोधी रोड में 18.0, रिज में 18.2 अधिकतम तापमान डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ऐसे में दोपहर में भी ठंड का अहसास बढ़ गया है।