Thursday , January 25 2024

पठान : फिल्म की पहली सालगिरह पर बोले जॉन अब्राहम

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म ‘फाइटर’ रिलीज हो गई है। ऋतिक और दीपिका की ये फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। बीते वर्ष आज के ही दिन सिद्धार्थ फिल्म ‘पठान’ लेकर आए थे, जिसके जरिए शारुख खान ने करीब चार साल के अंतराल के बाद पर्दे पर वापसी की। फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। आज पठान की रिलीज को एक साल पूरा हो गया है। इस मौके पर जॉन अब्राहम ने फिल्म से जुड़ी यादों को ताजा किया है।

फिल्म ‘पठान’ में जॉन अब्राहम ने खलनायक की भूमिका निभाई। उन्हें अपने किरदार के लिए जमकर तारीफ मिलीं। जॉन ने कहा, ‘फिल्म ‘पठान’ की सालगिरह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से खास है, जो हमेशा पुरानी यादें ताजा करेगी। इसके साथ ही ये हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी स्पेशल है, क्योंकि इसने इंडस्ट्री को फिर से एक गति वापस दी’।

जॉन अब्राहम का कहना है कि ‘पठान’ फिल्म ने इंडस्ट्री को उसका गौरव और सम्मान वापस लौटाया है। अभिनेता का कहना है, ‘इसने हिंदी फिल्म उद्योग की धारणा, भावना और आगे की यात्रा को बदल दिया। देखिए कैसे इस फिल्म ने इंडस्ट्री को गति दी और इस फिल्म के जरिए वह इंडस्ट्री का शानदार साल रहा’। इसके अलावा जॉन अब्राहम ने अपने किरदार को मिले प्यार के लिए भी दर्शकों का शुक्रिया अदा किया।

जॉन अब्राहम ने कहा, ‘मेरे पास हमेशा ‘पठान’ की बेहद प्यारी यादें रहेंगी, क्योंकि यह इंडस्ट्री मेरा घर है। पठान के लिए मुझे जितना प्यार मिला है, वह अविश्वसनीय है। एक एंटी-हीरो की भूमिका निभाना और दिल जीतना एक बहुत ही खास एहसास है’।

जॉन ने आदित्य चोपड़ा की मशहूर वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा बनने की अपनी इच्छा भी साझा की। उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि मैं इस वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा आगे भी बना रहूंगा और सिनेमा के प्रति अपनी कला और जुनून से आप सभी का दिल जीतूंगा’। ‘पठान’ 25 जनवरी 2023 को रिलीज हुई थी। इसमें दीपिका भी अहम रोल में नजर आई थीं। फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 540.51 करोड़ रुपये और वर्ल्डवाइड 1047 करोड़ रुपये का कारोबार किया।