Thursday , January 25 2024

गणतंत्र दिवस : गाजियाबाद पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, 12 प्वाइंट पर कड़ी सुरक्षा

गणतंत्र दिवस पर कर्तव्यपथ दिल्ली में होने वाली मुख्य परेड के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। 25 जनवरी रात नौ बजे से गाजियाबाद की सीमा से दिल्ली की ओर व्यावसायिक वाहन नहीं जा सकेंगे। रूट डायवर्जन 26 जनवरी को कार्यक्रम समाप्ति तक रहेगा। सभी 12 प्वाइंट पर पुलिस बल तैनात रहेगा।

एडीसीपी यातायात विरेंद्र कुमार का कहना है कि रूट डायवर्जन के दौरान हल्के, मध्यम और भारी व्यावसायिक वाहनों का प्रवेश दिल्ली में बंद रहेगा। ये वाहन यूपी गेट/गाजीपुर बॉर्डर, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे यूपी/गाजीपुर बॉर्डर, महाराजपुर/आनंद विहार बॉर्डर, सीमापुरी बॉर्डर, डीएलएफ भोपुरा बॉर्डर, लोनी बॉर्डर, ईडीएम मॉल रोड, सूर्यनगर शाहदरा बॉर्डर, तुलसी निकेतन बॉर्डर, सेवाधाम चौकी तिराहा, अंकुर विहार बॉर्डर और सभापुर तिराहे की ओर से दिल्ली नहीं जा सकेंगे।

किसी भी परेशानी की स्थिति में यातायात हेल्पलाइन नंबर- 9643322904, 0120-2986100, यातायात निरीक्षक यूपी गेट- मनोज कुमार सिंह – 8130674912, यातायात निरीक्षक मोहननगर/सीमापुरी/भोपुरा बॉर्डर अजय कुमार- 9219005151, प्रभारी उपनिरीक्षक यातायात लोनी/लोनी बॉर्डर अर्जुन सिंह- 9690118728 पर संपर्क कर सकते हैं।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी
डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव के मुताबिक बुलंदशहर में पीएम के कार्यक्रम की वजह से बृहस्पतिवार सुबह से ही दिल्ली से बुलंदशहर मार्ग पर वीआईपी व वीवीआईपी मूवमेंट रहेगा। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद दोपहर से शाम तक बुलंदशहर से दिल्ली रूट पर एक बार फिर वीवीआईपी मूवमेंट रहेगा।

इसी तरह 25 जनवरी की रात 10 बजे से दिल्ली में भी सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों की नो एंट्री लागू हो जाएगी। इसे देखते हुए विभाग ने 25 जनवरी की सुबह सात बजे से लेकर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम खत्म होने तक जिले में नो एंट्री लागू करने का निर्णय लिया है। पुलिस ने दोपहर के समय मिलने वाले नो एंट्री से छूट को भी खत्म कर दिया है।

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
विशेष पुलिस आयुक्त (सुरक्षा) दीपेंद्र पाठक ने बताया कि समारोह के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। पूरी दिल्ली की सुरक्षा करीब 70 हजार पुलिसकर्मी करेंगे। इनमें पीसीआर, सिक्योरिटी यूनिट, मोर्चा, ईआरवी व स्पेशल सेल की टीमें तैनात की गई हैं।

पुलिस किसी भी स्थिति में सुरक्षा को संभालने और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। ड्रोन के जरिये भी नजर रखी जाएगी। दिल्ली-एनसीआर का पूरा इलाका 26 जनवरी को सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक और अपराह्न 3 बजे से रात आठ बजे तक नो फ्लाइंग जोन रहेगा।