Friday , January 26 2024

गणतंत्र दिवस 2024: रूसी एंबेसी ने खास अंदाज में भारत को दी गणतंत्र दिवस की बधाई

आज पूरे देश में 75वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। इस साल भव्य समारोह में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए हैं। इस मौके पर देश और दुनियाभर से बधाइयों का तांता लगा हुआ है।

रूसी दूतावास ने शेयर किया वीडियो
75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर रूस के दूतावास ने एक अलग अंदाज में भारत को बधाई दी है। दरअसल, रूसी दूतावास की ओर से एक बेहद खूबसूरत वीडियो जारी किया गया है, जिसमें भारत को गणतंत्र दिवस की बधाई दी जा रही है।

दूतावास की ओर से एक मिनट 29 सेकेंड के वीडियो में बॉलीवुड फिल्म ‘गदर’ के गाने ‘मैं निकला गड्डी लेके…’ पर दूतावास के कर्मचारी डांस और स्टंट करते नजर आ रहे हैं। वीडियो के अंत में रूसी राजदूत डेनिस अलीपोव सभी कर्मचारियों के साथ ‘Happy Republic Day’ के कार्ड पकड़े दिख रहे हैं।

‘भारत जिंदाबाद’ बोला रूस
भारत में रूस के राजदूत डेनिस अलीपोव ने भी 75वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा, “हमारे भारतीय मित्रों को समृद्ध, खुशहाली और उज्ज्वल अमृत काल की शुभकामनाएं। भारत जिंदाबाद और रूसी-भारतीय दोस्ती अमर रहे।”

दिखेगी शौर्य की झलक
आज देश का 75वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नेतृत्व में नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन हो रहा है। कर्तव्य पथ पर परेड के दौरान भारत की बढ़ती सैन्य ताकत और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का भव्य प्रदर्शन देखने को मिलेगा। इस बार कर्तव्य पथ पर विविधता की झांकी के साथ-साथ देश के शौर्य की झलक भी देखने को मिलेगी।

अमेरिका ने दी शुभकामनाएं
विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी भारत को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा, “आने वाले वर्षों में दोनों देशों के बीच संबंधों को और गहरा करने के लिए हम तत्पर है। राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारत और अमेरिका के रिश्ते को दुनिया में सबसे अधिक महत्वपूर्ण बताया है।”