Friday , January 26 2024

अमिताभ बच्चन की अनूठी पहल, दिव्यांग बच्चों के साथ मनाया गणतंत्र दिवस

आज देश 75वें गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबा है। हर कोई अपने-अपने खास अंदाज में ये खास दिन मना रहा है। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने राष्ट्रीय पर्व के इस मौके पर अनूठी पहल की है। उन्होंने दिव्यांग बच्चों के साथ गणतंत्र दिवस मनाया है। इसका एक वीडियो भी उन्होंने साझा किया है, जो दिल को छू लेने वाला है। इसके साथ बिग बी ने सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी है।

साझा किया दिल छूने वाला वीडियो
अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो साझा किया है। इसमें वे मूक बधिर बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं। वीडियो में राष्ट्रगान चल रहा है। सभी बच्चे साइन लैंग्वेज में राष्ट्रगान गा रहे हैं। उनके साथ-साथ बिग बी भी सांकेतिक भाषा में राष्ट्रगान पर प्रस्तुति दे रहे हैं। यह वीडियो आपका दिल छू लेगा। इसके साथ कैप्शन में लिखा है, ‘गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, जय हिंद’।

यूजर्स ने की बिग बी की तारीफ
अमिताभ बच्चन के इस पोस्ट पर यूजर्स के दिलचस्प कमेंट आ रहे हैं। हर कोई इस खास पहल के लिए बिग बी की तारीफ कर रहा है। साथ ही लोग देश के राष्ट्रीय पर्व की बधाई दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘आपके लिए हमारे दिल में विशेष सम्मान है।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘एक बार फिर आपने दिल छू लिया हमारा। आप वाकई सबसे अलग हैं’।

अयोध्या आने के लिए कहा शुक्रिया
इसके अलावा कुछ यूजर्स इस पोस्ट पर अमिताभ बच्चन को अयोध्या रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शुक्रिया कहते दिख रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘आप अयोध्या आए अमित जी बहुत अच्छा लगा मेरे हाई लेवल के स्टार श्री राम जी से मिलने’। गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन 22 जनवरी को अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ अयोध्या पहुंचे। यहां पीएम ने बिग बी से मुलाकात कर उनकी सेहत का हाल जाना था।