Sunday , January 28 2024

दिल्ली में ठंडक के बीच बदलेगा मौसम, दो दिन बारिश के आसार

दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार के कई स्थानों पर रविवार को कड़ाके की ठंड और कोहरा छाया रहा। घने कोहरे के कारण उड़ान और रेल सेवा पर खासा असर देखने को मिला। रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 06 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से दो डिग्री कम रहा।

21 डिग्री अधिकतम तापमान का अनुमान
वहीं, दिल्ली का अधिकतम तापमान 21 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। सुबह के समय हल्का कोहरा रहा। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रविवार को खराब मौसम के कारण कई उड़ानों में देरी हुई। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी ट्रेनें देरी से चलीं।

दिल्ली में सुबह-सुबह यात्रा करने वालों का कहना है कि उन्हें मौसम का सामना करना मुश्किल हो रहा है। बता दें कि शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक और इस माह अब तक सर्वाधिक है। न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है।

सोमवार को कैसा रहेगा मौसम
सोमवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और मंगलवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि अगले कुछ दिनों तक हल्का या मध्यम स्तर का कोहरा हो सकता। फिलहाल घना या अति घना कोहरा होने की संभावना नहीं है।

इस दिन हल्की बारिश की उम्मीद
अगले सप्ताह अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से अधिक पहुंच सकता है। वहीं, 31 जनवरी व एक फरवरी को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की वर्षा या बूंदाबांदी हो सकती है। अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में भी तीन से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी। फिर भी अभी कुछ दिनों तक न्यूनतम तापमान दस डिग्री सेल्सियस से नीचे बना रहेगा।