Monday , January 29 2024

पाकिस्तान के अत्याचारों के खिलाफ पीओके में सड़कों पर उतरे लोग

पाकिस्तान के अत्याचारों और महंगाई के खिलाफ गुलाम जम्मू कश्मीर (पीओके) के लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने भी रविवार को मुजफ्फराबाद प्रेस क्लब के सामने प्रदर्शन किया।

PoK के नेताओं को सलाखों के पीछे डाल रहा पाकिस्तान
मुजफ्फराबाद में चल रहे विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे तौकीर गिलानी ने कहा, पाकिस्तान अत्याचार कर रहा है। क्षेत्र के नेताओं को सलाखों के पीछे डाल दिया है। संस्कृतियों और परंपराओं को नष्ट किया जा रहा है। पाकिस्तान सरकार हमारी बात सुनने के लिए तैयार नहीं है।

प्रदर्शनकारी छात्रों ने क्या कहा?
वहीं, प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि पाकिस्तान हमारे प्राकृतिक संसाधनों का फायदा उठाता है। फिर भी हमारे पास न बिजली है और न ही स्वास्थ्य सुविधा मिल रही है। कई मरीज अस्पताल पहुंचने से पहले ही मर जाते हैं। साफ पेयजल भी नहीं मिल रहा। इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। मौलिक अधिकार छीन लिए गए है।

हम मिलकर उठाएंगे आवाजः प्रदर्शनकारी
प्रर्शनकारियों ने कहा कि हमें पाकिस्तान का सरकारी गेहूं नहीं चाहिए। हम 76 वर्षों के पाकिस्तानी उत्पीड़न का बदला लेंगे और अपने अधिकारों को पुन: हासिल करेंगे। गिलगित-बाल्टिस्तान के कई छात्र लाहौर, कराची, रावलपिंडी, इस्लामाबाद और पूरे पाकिस्तान और पीओके में मौजूद हैं। हम मिलकर आवाज उठाएंगे।