Tuesday , January 30 2024

उत्तराखंड: बंद कमरे में अंगीठी जलाने से दम घुटने के कारण दो मजदूरों की मौत !

उत्तराखंड के नैनीताल में घर के अंदर अंगीठी जलाकर सोये दो लोगों की गैस लगने से मौत हो गई है। जबकि एक गंभीर है। बताया जा रहा है कि ये लोग ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर सो गए थे। इसके बाद कमरे में धुआं फैल गया, जिसमें दम घुटने से मौत हो गई।

नैनीताल के मल्लीताल में घर के अंदर अंगीठी जलाकर सोये दो लोगों की गैस लगने से मौत हो गई है। साथ ही एक की हालत गंभीर होने पर सुशीला तिवारी रेफर कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, रविवार की रात मल्लीताल क्षेत्र में बदायूं के तीन मजदूर अंगीठी जलाकर कमरे में सो गए। इस दौरान बंद कमरे में गैस लगने से तीनों की हालत बिगड़ गई। मजदूरों के परिजनों ने उनको संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। जब सोमवार शाम तक भी मजदूरों ने फोन नहीं उठाया तो परिजनों ने ठेकेदार को फोन किया। जिसके बाद रात ही ठेकेदार हल्द्वानी से नैनीताल पहुंचा। देर रात लगभग 12 बजे ठेकेदार मजदूरों के कमरे में पंहुचा तो कमरा अंदर से बंद था। बहुत आवाज देने के बाद भी जब मजदूरों ने कोई जवाब नहीं दिया तो दरवाजा तोड़ ठेकेदार अंदर घुस गया। जहां तीनों मजदूर मूर्छित अवस्था में पड़े थे।

जिसके बाद ठेकेदार ने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस तीनों मजदूरों को बीडी पांडे अस्पताल ले आई। जहां डॉक्टरों ने बदायूं निवासी राजकुमार (21) व अवनेश (24) दो मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। वहीं साजहांपुर मोनन्दर (21) की हालत गंभीर होने पर उसको सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर कर दिया।

डॉ. हाशिम अंसारी ने बताया कि अंगीठी की गैस लगने से दो मजदूरों की मौत हुई है। शवों को मोर्चरी में रख मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया है।