Sunday , February 4 2024

पटना में मोबाइल स्टोर में लगी भीषण आग, घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

पटना सिटी के बाईपास थाना के इंद्रलोक नगर में शनिवार की देर रात मोबाइल गोदाम में अचानक आग लग गई। धीरे-धीरे आग की लपट ने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। पूरा गोदाम धू धू कर जलने लगा। आग लगने की सूचना मिलते ही पूरे इलाके में भगदड़ मच गई। लोग अपने-अपने घरों से निकलकर अपने-अपने सामान को बचाने में जुट गए। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना बाईपास थाना के साथ-साथ फायर ब्रिगेड गाड़ी को दी।

दो दर्जन अग्निशमन गाडियाँ पहुंची
घटना की सूचना मिलने के बाद पटना सिटी, दानापुर, लोदीपुर, फुलवारी शरीफ, कंकड़बाग, सचिवालय थाना के फायर ब्रिगेड की लगभग दो दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई। आग की लपट इतनी तेज थी कि पास जाकर आग को बुझाने की हिम्मत किसी में नहीं थी। लोग अपने-अपने घरों से आग को बुझाने के लिए पाइप लगाकर पानी फेंकना शुरू कर दिये।

धुआं निकलने पर लोगों ने दी पुलिस को सूचना
स्थानीय लोगों ने बताया कि शनिवार की देर रात इंद्रलोक नगर स्थित एक मोबिल की दुकान है, जहां से लोगों ने तेजी से धुआं निकलते हुए देखा। इसके बाद वहां हंगामा शुरू हो गया। धीरे-धीरे धुएं ने भीषण आग का रूप ले लिया और देखते ही देखते पूरा स्टोर रूम जलने लगा। लोगों ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए आसपास के लोगों ने अपने-अपने घरों से पानी फेंकना शुरू कर दिया। इस बीच सूचना पाकर अग्नि शमन दस्ते की लगभग दो दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया।
घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि आग किस कारण से लगी इस बात को पुलिस पता लगाने में जुट गई है। बाईपास थाना प्रभारी ने बताया कि फिलहाल कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। पुलिस जांच कर रही है।