Sunday , February 4 2024

U19 World Cup: रोमांचक मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

पाकिस्तान ने शुक्रवार को आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में पांच रन से जीत दर्ज की। दो बार के वर्ल्ड चैंपियन ने 155 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया और ग्रुप 1 में दूसरे स्थान पर रहा। सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।

सुपर सिक्स के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान महफुजुर रहमान रब्बी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान के लिए अमीर हसन की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद जीशान को शामिल किया गया। पाकिस्तान ने पहले 10 ओवर में एक विकेट खोकर मात्र 50 रन बनाए। इसके बाद रोहनात बोरसन ने शमील हुसैन और अजान अवैस के विकेट लेकर बांग्लादेश को ड्राइविंग सीट पर बैठा दिया।

पाकिस्तान ने दिया था 156 रन का लक्ष्य
फिर शेख जिबोन ने बीच के ओवरों में दबदबा बनाकर पाकिस्तान को 40.4 ओवर में सिर्फ 155/10 पर रोक दिया। अराफात मिन्हास ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए केवल दो बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रहे। बांग्लादेश की तरफ से रोहनात बोरसन और शेख पावेज जिबोन को चार-चार विकेट मिले।

38.1 ओवर में हासिल करनी थी जीत
सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए बांग्लादेश को 38.1 ओवर में लक्ष्य हासिल करना था। सलामी बल्लेबाज जिशान आलम ने पहले तीन ओवर में चार चौके लगाकर तेज शुरुआत दी। फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज उबैद शाह ने तीसरे ओवर में जिशान का विकेट लेकर पाकिस्तान को सफलता दिलाई। पांचवें ओवर में आशिकुर रहमान शिबली को आउट कर मैच को रोमांचक बना दिया।

उबैद के आगे बिखरी बांग्लादेश की टीम
बांग्लादेश ने 6 विकेट केवल 83 रन पर खो दिए थे, लेकिन मोहम्मद शिहाब जेम्स ने 26 रन बनाकर खेल को आगे बढ़ाया। तेज गेंदबाज जीशान ने 36वें ओवर में मारुफ मिधा को बोल्ड कर पाकिस्तान को 5 रन से सनसनीखेज जीत दिला दी। उबैद ने 44 रन देकर सर्वाधिक 5 विकेट लिए, जबकि अली रजा ने 3 विकेट लेकर पाकिस्तान को नॉकआउट में पहुंचाया।