Thursday , April 25 2024

DC vs GT: ऋषभ पन्त ने गुजरात के खिलाफ जड़ा तूफानी अर्धशतक

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ धांसू पारी खेली और एक गजब की उपलब्धि हासिल की। पंत ने अरुण जेटली स्‍टेडियम पर आईपीएल 2024 के 40वें मैच में केवल 43 गेंदों में 5 चौके और 8 छक्‍के की मदद से नाबाद 88 रन बनाए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज का स्‍ट्राइक रेट 205 के करीब रहा।

ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तरफ से सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। पंत ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए 19वां अर्धशतक जमाया। वैसे, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए आईपीएल में सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड अनुभवी ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज है। वॉर्नर ने दिल्‍ली के लिए 24 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

धवन-वीरू पीछे छूटे
वैसे, ऋषभ पंत ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक जमाकर शिखर धवन और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्‍गजों का रिकॉर्ड तोड़ा। शिखर धवन ने आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए 18 अर्धशतक जड़े हैं। पंत के कारण अब धवन फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जड़ने के मामले में तीसरे स्‍थान पर खिसक गए हैं। वहीं, श्रेयस अय्यर और वीरेंद्र सहवाग 16-16 अर्धशतकों के साथ संयुक्‍त रूप से चौथे स्‍थान पर काबिज हैं।

आईपीएल में डीसी के लिए सबसे ज्‍यादा 50+ स्‍कोर
24 – डेविड वॉर्नर
19 – ऋषभ पंत
18 – शिखर धवन
16 – श्रेयस अय्यर
16 – वीरेंद्र सहवाग

दिल्‍ली की करीबी जीत
बता दें कि ऋषभ पंत की तूफानी पारी की बदौलत दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 224 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस ने गजब की फाइट की, लेकिन वो 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 220 रन ही बना सकी। ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 4 रन से मैच जीता। इस जीत के साथ ही पंत ब्रिगेड ने प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है।