Tuesday , February 6 2024

मुरादाबाद : दफ्तरों में अचानक पड़ा छापा, अनुपस्थित मिले पीडी-एआर समेत चार अधिकारी…

मुरादाबाद के सीडीओ सुमित यादव ने विकास भवन स्थित कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान विभिन्न विभागों के चार अधिकारी व आठ कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। इस पर उन्होंने सभी का एक दिन का वेतन रोकने के साथ उनका स्पष्टीकरण भी तलब किया है।

सीडीओ ने 11:00 बजे विकास भवन स्थित विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान पीडी सतीश चंद्र मिश्र, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी एमपी सिंह, एआर कोऑपरेटिव जितेंद्र पाल सिंह तथा वैज्ञानिक अधिकारी सुरेश चंद्र शर्मा अनुपस्थित पाए गए।

इसके अलावा मनरेगा कार्यालय के निरीक्षण में कार्यालय सहायकों द्वारा फरवरी, 2024 की उपस्थिति पंजिका नहीं बनाई गई मिली। इस पर उपायुक्त श्रम रोजगार को अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए साथ ही एपीओ कमलेश कुमार और सहायक लेखाकार सुरेंद्र दिवाकर का वेतन रोकने का निर्देश दिया है।

जिला ग्राम्य विकास अभिकरण कार्यालय में प्रधान लिपिक जगदीश व तकनीकी विशेषज्ञ राहुल शर्मा, लघु सिंचाई विभाग में पत्रवाहक महेश चंद्र शर्मा, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग कार्यालय में लिपिक जीशान, अर्पित कुमार, इसरार हसन इलाही अनुपस्थित पाए गए।

सीडीओ ने बताया कि इन सभी का एक दिन का वेतन रोकने के साथ संबंधित अधिकारियों के माध्यम से उनका स्पष्टीकरण तलब किया गया है। उन्होंने बताया कि पूर्व में दिए गए निर्देश के बाद भी डीआरडीए, डीएचओ, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी के दफ्तर में भी खामियां पाई गई।

इसके अलावा दिव्यांगजन विभाग तथा पंचायत राज विभाग की अलमारियों पर पेंट, अलमारियों पर पत्रावली की निर्धारित प्रारूप पर सूची, पत्रावलियों को सुव्यवस्थित ढंग से रख-रखाव कार्यालय सहायकों की नेम प्लेट नहीं पाई गई। जिसे गंभीरता से लेते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों का फरवरी का वेतन रोकने के निर्देश दिए।