Saturday , February 10 2024

बिहार: पटना में शुरू हो रहा अखिल भारतीय असैनिक सेवा कैरम प्रतियोगिता

पटना में अखिल भारतीय असैनिक सेवा कैरम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है । यह केन्द्रीय सिविल सेवा स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड, नई दिल्ली के तत्वाधान में किया गया है। शुक्रवार से शुरू होकर 15 फरवरी तक चलने वाला यह प्रतियोगिता कंकड़बाग स्थित पाटलीपुत्र खेल परिसर में किया जा रहा है, जिसमें पूरे भारत के विभिन्न राज्यों से कुल 454 पुरूष और महिला खिलाड़ी तथा 55 तकनीकी पदाधिकारी (निर्णायक) भाग लेंगे।

आयोजन समिति और बिहार सरकार के द्वारा दी जा रही हैं यह सुविधाएं
प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विभिन्न राज्यों से आए प्रतिभागियों के लिए आयोजन समिति के द्वारा रहने, यातायात के लिए वाहन और भोजन की निःशुल्क व्यवस्था की गयी है। विभिन्न राज्यों से आए प्रतिभागियों को राज्य की पुरातन धरोहर से भिज्ञ होने के लिए राज्य सरकार के द्वारा उन्हें पटना और नालंदा घुमाने की भी व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त भाग लेने वाले सभी अतिथि एवं प्रतिभागियों को वेलकम किट दिया जाएगा, जिसमें मोमेंटो, मधुबनी पेंटिंग, ट्रैकसूट एवं राज्य की सांस्कृतिक सरोकार से संबंधित सूचना का ब्राउसर शामिल होगा।

जानिए क्या है कार्यक्रम
प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए वरिष्ठ पदाधिकारियों की अध्यक्षता में विभिन्न उप समितियों का गठन किया गया है। आयोजन समिति के द्वारा 10 फरवरी को प्रतियोगिता का उद्धाटन, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं वेलकम डिनर के कार्यक्रम की व्यवस्था की गई है। फिर 15 फरवरी को परितोषिक वितरण, सांस्कृतिक कार्यक्रम और स्टेट डिनर होगा।

शुक्रवार को हुआ मैनेजर्स मीट
आयोजन समिति ने आज शुक्रवार को संध्या 6:00 बजे सभी टीमों के मैंनेजरों के साथ मैनेजर्स मीट का आयोजन किया गया, जिसमें वेलकम किट एवं मैनेजर्स किट देते हुए प्रतियोगिता से संबंधित नियमों की जानकारी दी गयी। इस बात की जानकारी प्रतियोगिता के आयोजन समिति के सचिव समाज कल्याण विभाग के निदेशक प्रशांत कुमार सी0एच0 (भा0प्र0से) ने दी।